Advertisment

गोल्ड स्मगलिंग के आरोप में पकड़े गए शख्स से थरूर ने किया किनारा, बोले- 'वो स्टाफ का पूर्व मेंबर'

गोल्ड स्मगलिंग के आरोप में पकड़े गए शख्स से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने किनारा कर लिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट पर 500 ग्राम सोने की तस्करी करते हुए पकड़ा शख्स उनके स्टाफ का पूर्व मेंबर है. थरूर ने कहा कि कानून को अपना काम करना चाहिए.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
Shashi Tharoor

शशि थरूर ( Photo Credit : News Nation)

Shashi Tharoor News: गोल्ड स्मगलिंग के आरोप में पकड़े गए शख्स से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने किनारा कर लिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट पर 500 ग्राम सोने की तस्करी करते हुए पकड़ा शख्स उनके स्टाफ का पूर्व मेंबर है. उसे एयरपोर्ट फैसिलिटेशन असिस्टेंट के तौर पर पार्ट टाइम नौकरी पर रखा गया था. थरूर ने कहा कि कानून को अपना काम करना चाहिए. शशि थरूर आगे कहा कि पकड़े गए शख्स को उनके यहां अनुकंपा के आधार (compassionate grounds) पर नौकरी पर रखा गया था.  वह 72 वर्षीय है, और उसका लगातार डायलिसिस रहता था. साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि वह 'किसी भी कथित गलत काम का समर्थन नहीं करते हैं.'

Advertisment

थरूर ने 'एक्स' पर किया ये पोस्ट

शशि थरूर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर भी मामले को लेकर एक पोस्ट किया है, जिसमें थरूर ने लिखा, 'मैं अपने स्टाफ के एक पूर्व सदस्य से जुड़ी एक घटना के बारे में सुनकर हैरान रह गया, जो एयरपोर्ट फैसिलिटेशन असिस्टेंट के तौर पर अनुकंपा के आधार (compassionate grounds) पर पार्ट टाइम मेरे यहां जॉब पर था.'

'गलत काम का नहीं करते समर्थन'

 उन्होंने आगे लिखा,  'वह 72 वर्षीय रिटायर्ड शख्स है, जो लगातार डायलिसिस से गुजर रहे हैं. मैं किसी भी कथित गलत काम का समर्थन नहीं करता हूं और मामले की जांच के लिए आवश्यक कोई भी कार्रवाई करने के अधिकारियों के प्रयासों में उनका पूरा समर्थन करता हूं." 

यहां पढ़ें- शशि शरूर का पोस्ट

क्या है पूरा मामला? 

कस्टम डिपार्टमेंट ने बुधवार को दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दो लोगों को हिरासत में लिया. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, हिरासत में लिए गए एक शख्स ने अपनी पहचान शिव कुमार प्रसाद के रूप में बताई. उस शख्स ने दावा किया कि वह शशि थरूर का पर्सनल असिस्टेंट है.

प्रसाद से बरामद हुआ सोना!

Advertisment

शिव कुमार प्रसाद दुबई से आने वाले एक अन्य व्यक्ति को लेने के लिए हवाई अड्डे पर आए थे. दोनों को तब पकड़ लिया गया, जब उन्होंने सांसद के सहयोगी को सोना सौंपने का प्रयास किया. प्रसाद के पास एयरपोर्ट में आने-जाने का परिमट था, जिससे उन्हें एयर पोर्ट में अंदर आने की इजाजत मिल गई. वह कथित तौर पर एयरपोर्ट कैंपस में दाखिल हुआ और पैकेट लिया, उनके पास से कथित तौर पर 500g सोना बरामद हुआ.

Source : News Nation Bureau

shashi tharoor news Congress MP Shashi Tharoor Shashi Tharoor
Advertisment
Advertisment