Advertisment

बारिश के बाद दिल्ली में बदतर हुए हालात, LG वीके सक्सेना ने हालात का किया मुआयना 

राजधानी में भारी बारिश के बाद जलभराव की स्थिति देखने को मिल रही है. बीते दिनों बारिश के बाद ओखला समेत कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात दिखाई दिए. इसके कारणों का पता लगाने और उससे निपटने को लेकर आज उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने भाजपा सांसदों के साथ ग्राउंड

author-image
Mohit Saxena
New Update
LG VK Saxena

LG VK Saxena( Photo Credit : social media)

दिल्ली के कई इलाके में बारिश के बाद जलजमाव जैसे हालात हैं. इसे लेकर मिल रही शिकायतों पर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने हालात का जायजा लिया. वीके सक्सेना ने इस दौरान राजधानी में कई इलाकों का दौरा किया. तैमूर नगर, बारापुला नाला, आईटीपीओ, तिलक ब्रिज, कुशक नाला, गोल्फ लिंक्स  और भारती नगर जैसे प्रभावित इलाकों का उन्होंने मुआयना किया. इस बीच नालों में भारी मात्रा में गाद और कचरा देखा गया. इसकी वजह से नालों से पानी बाहर आ गया.  ओखला, तैमूर नगर, शाहीन बाग, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और महारानी बाग जैसे क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए. 

Advertisment

वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद थे

उपराज्यपाल वीके सक्सेना के संग एनडीएमसी के मुख्य सचिव-सह-अध्यक्ष, एमसीडी आयुक्त और पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद थे. उन्होंने सभी संबंधित एजेंसियों को निर्देश दिए कि बाढ़ की समस्या को रोकने के लिए नालों की सफाई में तेजी लाई जाए. उपराज्यपाल ने नालों के किनारे अतिक्रमण को हटाने पर भी जोर दिया. 

ये भी पढ़ें: Health Facilities: देश के 80 फीसदी अस्पतालों में बदतर हालात, नर्स-डाक्टरों की कमी के साथ घटिया मेडिकल सुविधाएं 

Advertisment

नालियों की तुरंत सफाई की जाए: एलजी  

निरीक्षण के दौरान वीके सक्सेना ने पाया कि आईटीपीओ, तिलक ब्रिज, कुशक नाला, गोल्फ लिंक्स और भारती नगर में कचरे और मलबे की वजह से की नालियां बंद पड़ी हैं. उन्होंने इस तरह की समस्याओं की पहचान की. इस तरह की समस्या से निपटने को लेकर नालियों की तुरंत सफाई करने के आदेश दिए हैं. इसमें गाद निकालने के लिए पंप के इस्तेमाल की इजाजत दी गई है.

ये भी पढ़ें: मॉनसून आते ही क्यों दिल्ली-NCR हो गया पानी-पानी, जानें किस तरह से पैदा होते हैं जलजमाव के हालात

Advertisment

सख्त कार्रवाई की जाएगी

अफसरों को चेतावनी देते हुए वीके सक्सेना ने कहा कि आगे अगर इस तरह लापरवाही सामने आती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने सभी कचरे, मलबे और कीचड़ को हटाने का आदेश दिया है. इसकी सफाई के बाद संबंधित इलाके के फोटो-वीडियो प्रूफ भी मांगे गए हैं. उपराज्यपाल वीके सक्सेना जब निरीक्षण कर रहे थे, तो उस दौरान केंद्रीय मंत्री और पूर्वी दिल्ली के सांसद हर्ष मल्होत्रा ​​और नई दिल्ली की सांसद बांसुरी स्वराज भी उप​स्थित थीं.

Advertisment

Advertisment

Source : News Nation Bureau

दिल्ली में बारिश newsnation Delhi LG VK Saxena एलजी वीके सक्सेना Waterlogging In Delhi Delhi rainfall
Advertisment
Advertisment