Advertisment

सूडान में सिरेमिक फैक्ट्री में विस्फोट में 6 भारतीयों की मौत

विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि जिस वक्त फैक्ट्री के भीतर विस्फोट हुआ, वहां 58 भारतीय काम कर रहे थे और 33 लोग सुरक्षित हैं.

Advertisment
author-image
Vineeta Mandal
New Update
सूडान में सिरेमिक फैक्ट्री में विस्फोट में 6 भारतीयों की मौत

blast( Photo Credit : (सांकेतिक चित्र))

Advertisment

सूडान में एक सिरेमिक फैक्ट्री के अंदर एलपीजी टैंकर में मंगलवार को हुए विस्फोट में छह भारतीय मारे गए हैं, आठ का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है और 11 लोगों की या तो शिनाख्त नहीं हो पाई है अथवा वह लापता हैं. विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि जिस वक्त फैक्ट्री के भीतर विस्फोट हुआ, वहां 58 भारतीय काम कर रहे थे और 33 लोग सुरक्षित हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: बेंग्लुरू : फोरेंसिक साइंस लैब के पास डेटोनेटर का धमाका, 6 लोग घायल

उन्होंने कहा, '58 भारतीय फैक्ट्री में थे. हमें मिली ताजा जानकारी के अनुसार छह भारतीयों की मौत हो गई. हमें यह भी पता चला है कि 33 भारतीय सुरक्षित हैं, आठ अस्पताल में हैं और 11 भारतीयों की या तो शिनाख्त नहीं हो पाई है अथवा वे लापता हैं.' कुमार ने कहा कि मारे गए लोगों के शव जल्द से जल्द भारत पहुंचाने के लिए सूडान की राजधानी खार्तूम में भारतीय दूतावास स्थानीय अधिकारियों के साथ मिल कर काम कर रहा है.

उन्होंने कहा कि सरकार मारे गए भारतीयों के परिवारों के संपर्क में हैं. वहीं नाइजीरिया के तट के नजदीक से मंगलवार को एक नौका से 18 भारतीय नागरिकों को अगवा किए जाने पर कुमार ने कहा कि भारत इस पर नाइजीरिया की सरकार के साथ मिल कर काम कर रहा है.

Advertisment

और पढ़ें: सीरिया में कार बम धमाके में 19 लोगों की मौत, 33 लोग गंभीर घायल

उन्होंने कहा कि नौका में सवार चालक दल के सदस्यों को बोनी द्वीप के निकट 'नावे कॉस्टिलेशन' नौका से अगवा किया गया. कुमार ने कहा, 'हम और ब्योरा देने की स्थिति में नहीं हैं क्योंकि यह लोगों की जिंदगियों से जुड़ा मामला है.'

Source : Bhasha

world news in hindi indian blast factory Sudan Ceremic Factroy
Advertisment
Advertisment