Advertisment

Delhi: अरविंद केजरीवाल को 2 जून को ही जाना होगा जेल, सुप्रीम कोर्ट का जमानत बढ़ाने वाली याचिका पर सुनवाई से इनकार

Delhi: AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को 2 जून को तिहाड़ में सरेंडर करना होगा. सुप्रीम कोर्ट का जमानत बढ़ाने वाली याचिका पर सुनवाई से इनकार

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Supreme court Refuses to Hear Delhi CM Arvind Kejriwal Petition

Supreme court Refuses to Hear Delhi CM Arvind Kejriwal Petition ( Photo Credit : File)

Delhi: दिल्ली सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को 2 जून को दोबारा जेल जाना होगा. दरअसल उनकी अंतरिम जमानत बढ़ाए जाने वाली याचिका पर सुनवाई से देश की सर्वोच्च अदालत (Supreme Court) ने इनकार कर दिया है. इस याचिका के खारिज होने के बाद अब अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के पास कोई विकल्प नहीं है, उन्हें दोबारा रविवार यानी 2 जून को तिहाड़ जेल ही जाना होगा. बता दें कि हाल में अरविंद केजरीवाल ने अपनी सेहत का हवाला देते हुए अंतरिम जमानत (Interim Bail) को सात दिन बढ़ाए जाने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि जेल जाने के बाद से उनका वजन 7 किलो कम हो गया है. इसके साथ ही उन्होंने कुछ गंभीर बीमारियों की आशंका के चलते अपनी जांचें कराए जाने के लिए कुछ दिन की और मोहलत मांगी थी. 

Advertisment

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा 

देश की शीर्ष अदालत ने अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है. कोर्ट ने यह कहते हुए आप प्रमुख का आवेदन ठुकरा दिया कि मुख्यमंत्री को नियमत जमानत के लिए ट्रायल कोर्ट जाने की छूट दी गई है. ऐसे में उन्हें इसके लिए वहीं पर जाना होगा. 

यह भी पढ़ें - Mani Shankar Row: लोकसभा चुनाव के बीच फिर बिगड़े मणिशंकर के बोल, अब चीन को लेकर की टिप्पणी फिर मांगी माफी

इससे एक दिन  पहले यानी 28 मई को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि केजरीवाल की अंतरिम जमानत बढ़ाए जाने वाली याचिका को तत्काल सूचीबद्ध करने के संबंध में कोई भी निर्णय सीजेआई ही लेंगे. कोर्ट ने ये भी कहा कि मुख्य मामले में पहले से ही फैसले को सुरक्षित रख लिया गया है. 

10 मई को दी थी अंतरिम जमानत

बता दें कि शीर्ष अदालत ने अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए 10 मई 2024 को अंतरिम जमानत दी थी. जमानत की अवधि 1 जून तक थी. इसके बाद यानी 2 जून को उन्हें जेल में सरेंडर करना था. केजरीवाल को कुल 21 दिन की अंतरिम जमानत दी गई थी.

यह भी पढ़ें - दिल्ली पुलिस ने बेबी केयर सेंटर के मालिक को किया गिरफ्तार, सरकार ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

Source : News Nation Bureau

arvind kejriwal Supreme Court Delhi News delhi-liquor-policy-case
Advertisment
Advertisment