Advertisment

कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने के पीछे एक SUV जिम्मेदार, चालक गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने के बाद तीन स्टूडेंट्स की मौत का मामले में पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है.    

author-image
Mohit Saxena
New Update
suv

suv

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने के बाद तीन स्टूडेंट्स की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. अब तक उसने सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले कोचिंग सेंटर के मालिक और कोऑर्डिनेटर को भी पकड़ा था. पुलिस ने इस दौरान उस SUV के ड्राइवर को भी पकड़ा है जो मुख्य सड़क से वाहन को लेकर गुजर रहा था. ऐसा कहा जा रहा है कि कार के निकलने से पानी का प्रेशर काफी बढ़ा और पानी बिल्डिंग के अंदर तेजी से एंटर कर गया. कोचिंग सेंटर के गेट को टक्कर मारने वाली SUV को पुलिस ने जब्त कर लिया है.

Advertisment

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आरोपियों की संख्या सात हो गई है. जिन पांच लोगों की गिरफ्तारियां हुई हैं, उनमें बिल्डिंग के मालिक के बेटे सहित चार रिश्तेदार हैं. इनमें से  एक उस कार का मालिक है. उसकी कार के प्रेशर के बाद से पानी बिल्डिंग के अंदर प्रवेश कर गया. पुलिस के अनुसार, मामले में संलिप्त अन्य सभी लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. कोचिंग सेंटर के करीब अवैध कब्जा हटाने की तैयारी जारी है. 

Advertisment

कैसे हुआ हादसा  

आपको बता दें कि दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में राव आईएएस (Rau's IAS) कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में शनिवार शाम को बारिश के बाद पानी भरने से के बाद तीन स्टूडेंट्स की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि कोचिंग के बेसमेंट में लाइब्रेरी चलाई जा रही थी. यह अवैध रूप से चल रही थी. मामले की जांच को लेकर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. कई टीमें गठित की गई हैं. पुलिस ने कोचिंग सेंटर के मालिक अभिषेक गुप्ता और को-ऑर्डिनेटर को पकड़ लिया है. 

प्रत्यक्षदर्शी ने बताई पूरी कहानी 

Advertisment

सवाल ये उठता है कि कोचिंग में इतना पानी किस तरह से भर गया. इसे लेकर प्रत्यक्षदर्शियों ने हैरान कर देने वाली बात बताई है. एक प्रत्यक्षदर्शी के तहत बेसमेंट में बनी लाइब्रेरी में करीब 30-35 स्टूडेंट्स थे. शाम 7 बजे लाइब्रेरी बंद होने पर जैसे ही सब बाहर निकल रहे थे, तो हमने देखा कि बहुत तेज प्रेशर से पानी आ रहा था. लाइब्रेरी में पानी काफी तेजी से भरा. ऐसे में लोगों को बाहर निकलने का समय ही नहीं मिला. मात्र 2 से तीन मिनट में छत तक पानी भर गया. जलभराव इतना तेज था कि हम सीढ़ियां तक नहीं चढ़ पाए. 2-3 मिनट के अंदर पूरे बेसमेंट में 10-12 फुट पानी गया. यहां से निकलने के लिए रस्सियों को फेंका गया. मगर पानी इतना गंदा हो गया कि कुछ नहीं दिख रहा था. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

newsna Delhi IAS Coaching Center Incident newsnationlive Coaching Coaching center newsnation.in
Advertisment
Advertisment