Advertisment

दिल्ली के कालकाजी मंदिर में करंट लगने से किशोर की मौत, दहशत में आए लोग

Delhi News: दिल्ली के कालकाजी मंदिर में उस वक्त भगदड़ मच गई, जब एक किशोर को मंदिर में प्रवेश के दौरान करंट लग गया. इस हादसे में किशोर की मौत हो गई. जबकि छह लोग घायल हो गए.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Kalkaji Temple Delhi

कालकाजी मंदिर में करंट लगने से किशोर की मौत (File Photo)

Advertisment

Delhi News: नवरात्रि शुरु होते ही मंदिरों में भक्तों की भीड़ लगने लगी है. इस बीच दिल्ली के कालकाजी मंदिर से दिल दहला देने वाली खबर आई है. बताया जा रहा है कि मंदिर में दर्शन के लिए गए एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई. जिसके बाद वहां मौजूद भक्तों में दहशत फैल गई. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच कर रही है.

Advertisment

मंदिर में प्रवेश के दौरान लगा करंट

बताया जा रहा है कि राजधानी दिल्ली के कालकाजी मंदिर में एक युवक को उस वक्त करंट लग गया. जब वह मंदिर में प्रवेश कर रहा था. जानाकरी के मुताबिक, 17 वर्षीय किशोर मंदिर में जाने के लिए लाइन में लगा हुआ था. इसी दौरान उसे करंट लग गया. जिससे भक्तों में दहशत फैल गई. उसके बाद लोग इधर-उधर भागने लगे. जिससे करीब छह लोग घायल हो गए. हादसा बुधवार-गुरुवार के दरम्यान हुआ. गुरुवार को पुलिस ने ये जानकारी दी.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार का किसानों को तोहफा, 1 लाख करोड़ रुपये की इन दो योजनाओं को दी मंजूरी

Advertisment

रात पौने एक बजे मिली सूचना

पुलिस के मुताबिक, उन्हों रात करीब 12.40 बजे कालकाजी मंदिर के पास भगदड़ मचने की सूचना मिली. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. इस भगदड़ में छह लोग घायल हो गए. उसके बाद पुलिस ने सभी घायलों को एम्स ट्रॉमा सेंटर और सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया. इस दौरान सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों ने पुलिस को एक लड़के के बारे में सूचना दी कि एक लड़के को मंदिर से अस्पताल में मृत लाया गया था. जिसकी मौत करंट लगने से हुई है.

ये भी पढ़ें: Britain ने मॉरीशस को सौंपा चागोस द्वीपसमूह, खत्म हुआ 50 साल पुराना विवाद, जानें- कैसे रंग लाया भारत का रूख!

Advertisment

नवरात्रि की तैयारियों के दौरान हुआ हादसा

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ करने पर पुलिस को पता चला कि नवरात्र की तैयारियों के दौरान हैलोजन लाइट लगाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा बिजली का तार टूट गया. टूटा हुआ तार लोहे की रेलिंग के छू गया. जिससे उसमें करंट फैल गया. जब किशोर मंदिर में जाने के लिए अपनी बारी की इंतजार कर रहा था तभी वह रेलिंग से छू गया. जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि इस घटना से इलाके में भगदड़ मच गई और छह लोग घायल हो गए. फिलहाल पुलिस आगे की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र चुनाव से पहले मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मराठी, पाली समेत इन पांच भाषाओं को दिया शास्त्रीय भाषा का दर्जा

Delhi News Kalkaji temple complex Kalkaji temple aiims delhi news
Advertisment
Advertisment