Advertisment

CM केजरीवाल को तीसरा समन, ED ने 3 जनवरी को पेश होने को कहा, दिल्ली शराब घोटाला नीति से जुड़ा मामला

प्रवर्तन निदेशालय ने तीसरी बार सीएम केजरीवाल को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले भी ED दो बार नोटिस भेज चुका है, लेकिन केजरीवाल पेश नहीं हुए हैं. ऐसे में ईडी आगे की कार्रवाई करने की तैयारी में है.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
cm kejriwal

अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली( Photo Credit : सोशल मीडिया)

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को  प्रवर्तन निदेशालय (ED)ने तीसरी बार नोटिस जारी किया है. ईडी ने शुक्रवार को समन भेजकर 3 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है. बता दें कि ईडी ने इससे पहले 18 दिसंबर को सीएम केजरीवाल को समन जारी कर 21 दिसंबर को सवाल-जवाब के लिए पेश होने को कहा था. इस समन पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजनीति से प्रेरित करार दिया है. ईडी के समन मिलने के बावजूद आप संयोजक अरविंद केजरीवाल अपने तय कार्यक्रम के अनुसार विपश्यना केंद्र चले गए. 

Advertisment

18 दिसंबर को ईडी के समन मिलने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एजेंसी को पत्र लिखकर कहा था कि समन गैर कानूनी और राजनीतिक से प्रेरित है. उन्होंने पत्र में लिखा कि ये नोटिस राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के इशारे पर जारी किए जा रहे हैं, जो विपक्ष की आवाज दबाना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में दमघोंटू हवाओं ने बढ़ाई मुसीबत, GRAP-3 लागू, इन चीजों पर रहेगी पूरी तरह से रोक

ईडी का ये है आरोप? 

ईडी ने दावा किया है कि शराब नीति बनाने में आप नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह सहित कई नेताओं ने गडबड़झाला किया है. आप नेताओं ने रिश्वत लेकर शराब कारोबारियों को फायदा पहुंचाया है.  बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह पहले से ही जेल में बंद हैं.  बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका आज राऊज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज कर दी.  वहीं, आप नेताओं के जेल में बंद और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी की ओर से लगातार आ रहे समन पर आम आदमी पार्टी लगातार नाराजगी जाहिर कर रही है. आप इसे राजनीतिक से प्रेरित बता रही है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

delhi liquor scam news cm arvind kejriwal delhi liquor scam policy Ed Raid in Delhi Excise Policy
Advertisment
Advertisment