Advertisment

न बिस्तर.. न विशेष व्यवस्था.. कुछ यूं CM केजरीवाल ने बिताई ED लॉक अप में पहली रात

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल में पहली रात काफी तनावपूर्ण बिताई. जांच एजेंसी के लॉक-अप में कोई अलग या विशेष व्यवस्था नहीं की गई थी.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
DELHI CM

DELHI CM( Photo Credit : social media)

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉक अप में पहली रात काफी तनावपूर्ण बिताई. दरअसल गुरुवार रात शराब नीति घोटाले (Delhi Liquor Policy Scam) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. इसके बाद सुरक्षा के मद्देनजर ईडी कार्यालय की ओर जाने वाली सभी सड़कें बंद कर दी गईं और पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई थी. साथ ही कार्यालय के आसपास केवल पुलिस और मीडिया कर्मियों को ही जानें की अनुमति दी गई थी. 

Advertisment

मिली जानकारी के अनुसार, AAP सुप्रीमो केजरीवाल ने जांच एजेंसी द्वारा हवालात में ले जाने से पहले रात का खाना खाया. इसके बाद लॉक अप में उन्हें रात के लिए बिस्तर और कंबल दिया गया. 

दिल्ली मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के बाद उनकी कानूनी टीम प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई के खिलाफ सीएम की सुरक्षा की मांग लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची, हालांकि कोर्ट ने उन्हें तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया. इसके बाद इस मामले में आज सुनवाई हो रही है.

सीएम केजरीवाल ने कुछ यूं बिताई लॉक अप में रात...

Advertisment

प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय ले जाने से पहले अरविंद केजरीवाल ने रात का खाना खाया, फिर उन्हें जांच एजेंसी के लॉक-अप में ले जाया गया. जहां उन्हें एसी की सुविधा दी गई, मगर बेड नहीं दिया गया. हालांकि रात के लिए गद्दा और कंबल दिया गया. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केजरीवाल के लिए कोई अलग या विशेष व्यवस्था नहीं की गई थी. हालांकि उन्हें चाय, कॉफी और नाश्ता दिया गया. वहीं क्योंकि केजरीवाल मधुमेह के मरीज हैं, इसलिए जांच एजेंसी ने इसे ध्यान में रखते हुए सभी व्यवस्थाएं की थी.

गौरतलब है कि, तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता को भी उसी परिसर में रखा गया है, लेकिन लॉक-अप अलग हैं. ईडी द्वारा दिल्ली के सीएम की कस्टडी मिलने के बाद उनसे दूसरे दौर की पूछताछ की जाएगी. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Arvind Kejriwal News delhi cm arvind kejriwal arrested Arvind Kejriwal Arrested arvind kejriwal arrest news
Advertisment
Advertisment