Advertisment

वसंत विहार में निर्माणाधीन बिल्डिंग के गड्ढे में गिरे तीन मजदूर, बचाव कार्य के दौरान एक की मौत

वसंत विहार के इलाके में एक बिल्डिंग के गड्ढे में तीन मजदूर शुक्रवार को गिर गए. जहां कल से एनडीआरएफ की टीम लगी हुई हैं. बचाव कार्य के दौरान एक मजदूर की मौत भी हो गई है.

Advertisment
author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
workers fell into the pit

बिल्डिंग के गड्ढे में तीन मजदूर गिरे( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

Advertisment

श की राजधानी दिल्ली के वसंत विहार इलाके से दर्दनाक खबर सामने आई है, जहां एक निर्माणाधीन इमारत के गड्ढे में तीन मजदूर शु्क्रवार को गिर गए हैं. इस घटना की खबर मिलते ही एनडीआरएफ, अग्निशमन विभाग और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे, जिसके बाद राहत अभियान चलाया गया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मजदूर घटनास्थल के पास अस्थायी झोपड़ियों में रह रहे थे. शुक्रवार को भारी बारिश के कारण झोपड़ी ढह गयी थी. जिसके चलते वह भी खुद को नहीं बचा सके.

Advertisment

शुक्रवार से जारी है बचाव कार्य

वहीं, बचावकर्मियों का काम अभी भी जारी है और अब खबर सामने आई है कि तीन मजदूरों में से एक का शव बाहर निकाल लिया गया है. वहीं, एनडीआरएफ की टीम अन्य दो मजदूरों की तलाश कर रही है. आपको बता दें कि एनडीआरएफ, अग्निशमन विभाग और पुलिस अधिकारियों की टीमें शुक्रवार से ही मौके पर मौजूद हैं. शुक्रवार की सुबह दिल्ली में इतनी बारिश हुई कि हर जगह तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है. 

Advertisment

आज भी हो सकती है तबाही?

देश की राजधानी दिल्ली के कई हिस्से पूरी तरह जलमग्न हो गए हैं. बारिश के कहर के कारण इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की T1 छत गिर गई है, जिसमें 9 लोग घायल हो गए हैं और एक की मौके पर ही मौत हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, 1936 के बाद से पिछले 88 सालों में राज्य में जून में इतनी बारिश दर्ज की गई है. साल 1901 से 2024 के बीच ये दूसरी सबसे ज्यादा बारिश है.

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में अगले दो दिनों तक भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार को आसमान काले बादलों से घिरा रहेगा। शाम और देर रात में बारिश की भी संभावना है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

under construction in Vasant Vihar delhi Vasant Vihar Delhi News
Advertisment
Advertisment