Advertisment

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में दिल्ली के युवाओं की मशाल मार्च

दिल्ली के युवा समझ रहे हैं कि ये गिरफ़्तारी भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ नहीं, बल्कि विपक्ष विहीन चुनाव लड़ने की मंशा से की गई है.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Arvind Kejriwal

छात्र युवा संघर्ष समिति( Photo Credit : Twitter)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अवैध गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी की छात्र विंग, 'छात्र युवा संघर्ष समिति' (CYSS) ने दिल्ली के सभी कॉलेजों में मशाल मार्च निकाली, जिसमें युवाओं ने अपना आक्रोश शांतिपूर्ण तरीक़े से व्यक्त किया. ये मार्च कल शाम को  विवेकानंद स्टेचू, आर्ट्स फैकल्टी, दिल्ली विश्वविद्यालय से शुरू हुई और छात्रों का क़ाफ़िला बढ़ता गया. पिछले कई दिनों से दिल्ली के सभी कॉलेजों में आप की छात्र विंग, ‘छात्र युवा संघर्ष समिति’ (CYSS) हस्ताक्षर अभियान भी चला रही है.

Advertisment

ये केवल कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल

'मशाल मार्च’ में दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया क्योंकि वो जानते हैं कि लोक सभा चुनाव से कुछ हफ़्तों पहले विपक्ष के इतने बड़े चहरे को जेल के पीछे डालने का केवल एक ही उद्देश्य है, अरविंद केजरीवाल को चुनावी प्रचार से दूर रखना. दिल्ली के युवा समझ रहे हैं कि ये गिरफ़्तारी भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ नहीं, बल्कि विपक्ष विहीन चुनाव लड़ने की मंशा से की गई है. दिल्ली में 3 बार हारने के  बाद, फिर Punjab में, और आख़िरी में 15 साल सरकार में रहने के बाद जब अरविंद केजरीवाल की राजनीति ने मोदी जी की राजनीति को नगर निगम चुनाव में शिकस्त दी, ये केवल अरविंद केजरीवाल ही कर सकते हैं और कर पाए हैं.

आप युवा नेता वंदना सिंह ने क्या कहा? 

AAP युवा नेता वंदना सिंह ने मशाल मार्च का नेतृत्व करते हुए कहा "आज DU के सभी छात्र अरविंद केजरीवाल जी के Illegal arrest के ख़िलाफ़ मार्च कर रहे हैं. एक IIT इंजीनियर, IRS ऑफिसर अपना सब कुछ दांव पर लगाकर, कई साल झुग्गियों में काम करके, दिल्ली और देश के लोगों की आवाज उठाकर दिल्ली का मुख्यमंत्री बना और मुख्यमंत्री बनकर भी दिल्ली के लोगों की भलाई के लिए काम कर रहा था, सरकारी स्कूलों में, हॉस्पिटल्स में, महिलाओं के लिए फ्री बस, ग़रीबों को फ्री बिजली पानी, उस इंसान को केवल कुछ बयानों के आधार पर जेल में डाल दिया गया, एक sitting Chief Minister को चुनाव से कुछ हफ़्ते पहले गिरफ़्तार कर लिया. ये कितना बड़ा अन्याय है, कितना ग़लत है. 

दर्ज कराएं अपना विरोध

इस देश का युवा, छात्र सड़कों पर आ गया, ये तानाशाही और नहीं चलेगी. देश का youth केजरीवाल जी के साथ खड़ा है." दिल्ली के युवाओं में बहुत आक्रोश है, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी की अलोकतांत्रिक, ग़ैरसंवैधानिक गिरफ़्तारी पर. हस्ताक्षर अभियान में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अवैध गिरफ्तारी के बारे में अवगत करा रहे हैं. छात्र नेता उनको बताएंगे कि किस तरीके से शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भाजपा ने षड्यंत्र कर के सलाखों के पीछे बंद कर दिया है. छात्र  वह अन्य छात्रों को भी इस हस्ताक्षर अभियान में शामिल करें और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर अपना विरोध दर्ज कराएं.

Source : News Nation Bureau

delhi aap-government Delhi government AAP CYSS CYSS
Advertisment