Advertisment

दिल्ली में आफत की बारिश, वसंत विहार में गिरी निर्माणाधीन दीवार, मलबे में कैद 3 जान!

पहली बारिश में ही दिल्ली का हाल बेहाल है. IGI एयरपोर्ट हादसे के बाद राजधानी से एक और दर्दनाक खबर सामने आई है. खबर है कि, दक्षिण पश्चिम दिल्ली के वसंत विहार इलाके में एक निर्माणाधीन दीवार भरभरा कर गिर गई है.

Advertisment
author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
delhi rain

delhi rain( Photo Credit : social media)

Advertisment

पहली बारिश में ही दिल्ली का हाल बेहाल है. IGI एयरपोर्ट हादसे के बाद राजधानी से एक और दर्दनाक खबर सामने आई है. खबर है कि, दक्षिण पश्चिम दिल्ली के वसंत विहार इलाके में एक निर्माणाधीन दीवार भरभरा कर गिर गई है. इस दीवार के नीचे कुछ मजदूरों के फंसे होने की भी आशंका जताई जा रही है. दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह 5:30 बजे दीवार गिरने के बारे में एक कॉल प्राप्त हुई, जिसके बाद फौरन मौके पर दो दमकल गाड़ियों को रवाना किया गया...

Advertisment

NDRF की माने तो, वसंत विहार में गिरी दीवार के नीचे तीन मजदूर फंसे हुए हैं, हालांकि इसे लेकर अभी तक कोई सटीक आंकड़ा सामने नहीं आ पाया है. सूचना के अनुसार, मजदूर निर्माण स्थल के पास अस्थायी झोपड़ियों में रह रहे थे और दिल्ली में सुबह-सुबह हुई बारिश के दौरान उनकी झोपड़ियां गड्ढे में गिर गईं. 

मजदूरों को बचाने की कोशिश जारी

फिलहाल मौके पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF), जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA), नागरिक एजेंसियों, अग्निशमन विभाग और पुलिस की बचाव टीमें जुटी हुई हैं. लगातार मजदूरों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है. 

Advertisment

गौरतलब है कि, भारी बारिश ने दिल्ली को काफी नुकसान पहुंचाया है, जिससे कई इलाकों में पानी जमा हो गया है और सड़कों पर भारी ट्रैफिक जाम हो गया है. बारिश के कारण दिल्ली-NCR हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 की छत का एक हिस्सा भी गिर गया, जिससे 6 लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति की मौत भी हो गई.

हवाईअड्डे के कैनोपी हिस्से में सपोर्ट बीम भी कमजोर हो गए और इससे पार्क किए गए वाहनों को भी नुकसान पहुंचा. फिलहाल तलाशी अभियान के जरिए पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि, कहीं कोई अन्य व्यक्ति किसी वाहन के नीचे न फंसा हो.

समस्याओं के समाधान के लिए आपात बैठक आयोजित

Advertisment

बता दें कि, दिल्ली में शुक्रवार की बारिश 1936 के बाद से दूसरी सबसे ज्यादा हुई बारिश है. भारी बारिश के कारण हुई समस्याओं के समाधान के लिए दिल्ली सरकार शीघ्र ही एक आपात बैठक आयोजित करेगी.

दिल्ली परिवहन निगम ने जल जमाव की निगरानी के लिए अंडरपास के पास लोगों को तैनात किया है. IMD के पूर्वानुमान के अनुसार, लगातार बारिश 29 जून को भी जारी रहने की संभावना है.

Source : News Nation Bureau

Vasant Vihar construction workers delhi heavy rain wall collapse
Advertisment
Advertisment