Advertisment

Delhi: विजेंद्र गुप्ता बने दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष, भाजपा नेताओं की बैठक में लगी मुहर

दिल्ली विधानसभा में विजेंद्र गुप्ता को नेता प्रतिपक्ष चुन लिया गया है. विधानसभा में भाजपा के सात विधायक हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिहाज से यह नियुक्ति अहम मानी जा रही है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Vijendra Kumar

Vijendra Kumar

दिल्ली विधानसभा में भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है. विजेंद्र गुप्ता को दिल्ली विधानसभा में भाजपा के विधायक दल का नेता चुना गया है. रामवीर सिंह बिधूड़ी के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद से यह पद खाली था. 70 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के आठ विधायक थे लेकिन रामवीर सिंह बिधूड़ी के सांसद बनने के बाद प्रदेश में भाजपा के सात ही विधायक रह गए हैं. बिधूड़ी के ही लोकसभा पहुंचने के कारण नेता प्रतिपक्ष का पद खाली था. 

Advertisment

विधानमंडल दल की बैठक में मंजूरी

दिल्ली भाजपा के विधानमंडल दल की बैठक में गुप्ता के नाम पर मुहर लगी. बैठक दिल्ली भाजपा कार्यालय में हुई, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, संगठन महासचिव पवन राणा और पार्टी सह प्रभारी डॉ. अलका गुर्जर के साथ ही सातों विधायक शामिल थे. विधायक अजय महावर ने विधानसभा में भाजपा दल के नेता के रूप में गुप्ता के नाम प्रस्तावित किया, जिसे सर्वसम्मति से चुन लिया गया. चुनाव के बाद भाजपा अध्यक्ष सचदेवा ने घोषणा की कि विजेंद्र गुप्ता अब से दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष होंगे. 

दिल्ली में अगली साल होंगे चुनाव

दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में भाजपा किसी प्रकार का रिस्क लेने के मूड में नहीं है. प्रदेश के संगठन और राजनीति को मजबूत करने के लिए पार्टी ने विजेंद्र गुप्ता को नेता प्रतिपक्ष चुना है. गुप्ता दिल्ली के मुखर विधायक रहे हैं. उन्होंने कथित डीटीसी बस घोटाले का मुद्दा उठाया था और अलग-अलग मौकों पर दिल्ली में भूमिका निभाते रहते हैं.

vijendra gupta Delhi Assembly Constituency BJP MLA Vijendra Gupta bjp leader vijendra gupta Delhi Assembly Latest News MLA Vijendra Gupta Delhi assembly Election
Advertisment