Advertisment

उड़ान से ठीक पहले बंद हो गया फ्लाइट का AC, घुंटने लगा दम तो मचा हड़कंप, देखें VIDEO

हाल ही में स्पाइसजेट की दिल्ली से दरभंगा उड़ान में एसी बंद होने से यात्रियों को भारी परेशानी हुई. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, यात्रियों को भीषण गर्मी में एक घंटे से अधिक समय तक बिना एसी के इंतजार करना पड़ा, जिससे कई की तबीयत बिगड़ गई.

author-image
Ritu Sharma
New Update
airindia

आईजीआई हवाई अड्डा( Photo Credit : News Nation )

SpiceJet Flight: एयरलाइन कंपनियों में समय-समय पर विभिन्न घटनाएं सामने आती रहती हैं. एक बार फिर, स्पाइसजेट एयरलाइन की बड़ी लापरवाही ने यात्रियों को मुश्किल में डाल दिया है. हाल ही में स्पाइसजेट की नई दिल्ली से दरभंगा जाने वाली उड़ान में एसी (AC) ने अचानक काम करना बंद कर दिया, जिससे विमान में अफरा-तफरी मच गई और कई यात्रियों की तबीयत खराब हो गई. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली से दरभंगा (SG 486) जा रहे स्पाइसजेट के यात्रियों को भीषण गर्मी में एक घंटे से अधिक समय तक बिना एयर कंडीशनिंग के विमान के अंदर इंतजार करना पड़ा, जिससे उनकी हालत बिगड़ गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: PM मोदी का वाराणसी दौरे से लेकर पीएम किसान निधि की 17वीं किस्त जारी होने तक, ये हैं आज की मुख्य खबरें

यात्री रोहन कुमार का अनुभव

इस उड़ान में यात्रा कर रहे यात्री रोहन कुमार ने बताया, ''मैं स्पाइसजेट से दिल्ली से दरभंगा (एसजी 486) जा रहा था. चेक-इन के बाद, हमें एक घंटे तक विमान के अंदर बिना एयर कंडीशनिंग के रहना पड़ा.'' रोहन ने बताया कि उस दौरान फ्लाइट के अंदर का तापमान लगभग 40 डिग्री सेल्सियस था, जिससे यात्रियों को बहुत परेशानी हुई. जब फ्लाइट ने उड़ान भरी, तब जाकर एयर कंडीशनिंग चालू की गई.

भीषण गर्मी में बढ़ी परेशानी

आपको बता दें कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है और तापमान लगातार 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है. ऐसे में विमान के अंदर एयर कंडीशनिंग का न होना यात्रियों के लिए अत्यंत कष्टकारी साबित हुआ. भीषण गर्मी के कारण कई यात्रियों की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें चिकित्सकीय सहायता की आवश्यकता पड़ी.

स्पाइसजेट की पुरानी घटनाएं

इसके अलावा आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब स्पाइसजेट की उड़ानों में यात्रियों को इस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा है. पिछले साल भी स्पाइसजेट की नई दिल्ली से दरभंगा जाने वाली उड़ान में देरी के कारण यात्रियों ने आईजीआई एयरपोर्ट पर हंगामा किया था. एक वीडियो में दिखाया गया था कि नाराज यात्री स्पाइसजेट के कर्मियों को खरी-खोटी सुना रहे थे.

यात्रियों की नाराजगी

Advertisment

इस बार भी यात्रियों की नाराजगी स्पष्ट रूप से देखने को मिली. विमान में एसी बंद होने की घटना ने यात्रियों के सब्र का बांध तोड़ दिया. लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जताई और स्पाइसजेट की आलोचना की. यात्री रोहन कुमार ने कहा, ''इस प्रकार की लापरवाही एक सम्मानित एयरलाइन से बिल्कुल भी अपेक्षित नहीं है. यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा प्राथमिक होनी चाहिए, लेकिन ऐसा लगता है कि स्पाइसजेट इन बातों को गंभीरता से नहीं लेता.''

आवश्यक सुधार की जरूरत

दरअसल, स्पाइसजेट की इन लगातार घट रही घटनाओं से यह स्पष्ट है कि एयरलाइन को अपने सेवा मानकों में सुधार करने की सख्त जरूरत है. एयरलाइन को यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान रखना चाहिए और उनकी सुरक्षा को प्राथमिकता देनी चाहिए. इस तरह की घटनाओं से एयरलाइन की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचता है और यात्रियों का विश्वास भी कम होता है.

HIGHLIGHTS

  • उड़ान से ठीक पहले बंद हो गया फ्लाइट का एक
  • घुंटने लगा यात्रियों का दम तो मचा हाहाकार
  • अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वायरल 

Source : News Nation Bureau

aircraft IGI Air Indira Gandhi International Airport Delhi Darbhanga Flight Delay Viral Video passengers air conditioning Delhi Airport SpiceJet Airline hindi news delhi airport latest news Social Media Trending Viral News heatwave india heatwave in india
Advertisment
Advertisment