Advertisment

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, धूल भरी आंधी के साथ हुई बारिश से मिली गर्मी से राहत

Delhi Rain: राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार शाम अचानक मौसम बदल गया और कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई. जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई.

author-image
Suhel Khan
New Update
Delhi Rain

Delhi Rain ( Photo Credit : Social Media)

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में बुधवार शाम को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया. इसके बाद कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. हल्की बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत दी. इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के दौरान राजधानी के अलग-अलग इलाकों के साथ एनसीआर के अन्य इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है. इस दौरान यहां 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है. इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार को भी राष्ट्रीय राजधानी में मौसम ऐसा ही बना रहेगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी इस सीट को छोड़कर यहां से बनेंगे सांसद, रायबरेली और वायनाड से जीते हैं चुनाव

इन इलाकों में बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर के लोनी देहात, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा के अलावा हरियाणा के गन्नौर, खरखौदा, पश्चिमी यूपी के सकौती टांडा, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, अमरोहा, मुरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड़, गुलौटी, स्याना, संभल, बिलारी और चंदौसी में बारिश के साथ आंधी आने की भी संभावना है. इसके अलावा जहांगीराबाद, अनूपशहर, बहजोई, शिकारपुर, खुर्जा, पहासू, नरौरा, गभाना और अलीगढ़ के अतरौली और उसके आसपास के इलाकों में धूल भरी आंधी के साथ गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान यहां 50 से 90 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

ये भी पढ़ें: Weather Update: देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

इतना रहा दिल्ली का तापमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, बुधवार को राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं ह्यूमिडिटी 22 प्रतिशत से 33 प्रतिशत के बीच रही. इसके साथ ही दिल्ली के अन्य मौसम केंद्रों पर निम्न तापमान दर्ज किया. बुधवार को नजफगढ़ में 46.4 डिग्री सेल्सियस, नरेला का तापमान 46.3 डिग्री, आया नगर में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस, रिज में 44.3 डिग्री सेल्सियस और पालम 44.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड के नैनीताल में दर्दनाक सड़क हादसा, खाई में गिरी मैक्स, पांच लोगों की मौत

गुरुवार को भी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, कल यानी गुरुवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. इस दौरान धूल भरी आंधी या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. इस दौरान हल्की बारिश और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. इसके साथ ही  गुरुवार को अधिकतम तापमान 42 और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

Advertisment

Source :News Nation Bureau

temperature in delhi Delhi Weather Rain in Delhi Dust storm or Thunderstorm imd alert Weather Forecast Weather Today aaj ka mausam
Advertisment
Advertisment