Advertisment

Weather : दिल्ली एनसीआर में गर्मी से राहत, झमाझम बरसे बदरा

Weather : दिल्ली एनसीआर सहित वेस्ट यूपी में इंद्र भगवान ने लोगों को गर्मी से राहत दे दी है. पिछले दो दिनों से भयंकर गर्मी से जूझ रहे लोगों ने सोमवार की सुबह जब राहत की सांस ली तब बदरा झमाझम बरसने लगे.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
IMD

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Weather :  दिल्ली एनसीआर सहित वेस्ट यूपी में इंद्र भगवान ने लोगों को गर्मी से राहत दे दी है. पिछले दो दिनों से भयंकर गर्मी से जूझ रहे लोगों ने सोमवार की सुबह जब राहत की सांस ली तब बदरा झमाझम बरसने लगे. IMD ने यूपी-बिहार सहित कई राज्यों में बारिश के अलर्ट की घोषणा की है. क्योंकि अब रुक-रुककर कई घंटों से बारिश होने की संभावनाएं जताई हैं.  जिसकी वजह से दिल्ली एनसीआर सहित बारिश वाले इलाकों का तापमान घटकर 35 तक रह गया है. मौसम विभाग के अनुसार, दोनों ही राज्यों में अगले चार दिनों तक मूसलाधार बारिश हो सकती है. IMD ने पूर्वी से लेकर पश्चिमी यूपी में 16 जुलाई तक बारिश का अलर्ट जारी किया. दिल्ली की सड़कों पर इतनी बारिश में ही जाम की स्थिति साफ देखी जा सकती है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : IRCTC: साईं बाबा के साथ 5 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने का मिल रहा मौका, 20 अगस्त को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन

दक्षिण-पश्चिम मानसून हुआ सक्रिय

 आपको बता दें कि मौसम विभाग ने बताया है कि अब दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय हो गया है. जिससे  दिल्ली के लोगों गर्मी और उमस से निजात मिल गई है. हालांकि यदि बारिश कम हुई तो उमस और भी बढ़ सकती है. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में आईएमडी का दिल्‍ली एनसीआर के लिए जारी पूर्वानुमान खरा नहीं उतरा है. हालांकि, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार वीकेंड की शुरुआत दिल्ली में बादल और हल्की बारिश के साथ हो गई है. वहीं, दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने की संभावना जताई गई है. फिलहाल दिल्ली में झमाझम बारिश हो रही है. जिसका लोग लुत्फ उठा रहे हैं. 

श और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

 मौसम विभाग का अलर्ट

वीक की शुरूआत में ही बारिश के लिए मौसम विभाग अलर्ट कर चुका था. हालांकि जितना मौसम विभाग ने कहा है उतनी बारिस अभी तक नहीं हुई है. 

भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि मानसून नीचे की ओर खिसकना शुरू हो गया है और इस सप्ताह तटीय केरल, कर्नाटक और कोंकण गोवा की ओर बढ़ रहा है. आईएमडी ने कहा कि आने वाले दिनों में इन राज्यों में भारी बारिश और आंधी-तूफान का अनुमान है. मौसम विभाग ने अपने अपडेट में कहा कि केरल, कर्नाटक और गोवा के कुछ हिस्सों में अगले कुछ दिनों में 20 सेमी से ज़्यादा बारिश होगी. इस बीच, महाराष्ट्र के चार जिलों  सतारा, कोल्हापुर, सिंधुदुर्ग और रत्नागिरी में भारी बारिश के बीच रेड अलर्ट जारी किया गया है.

HIGHLIGHTS

  • पिछले दो दिनों से पड़ रही थी उमस भरी गर्मी
  • लोगों का जीना हो गया था मुहाल, वेस्ट यूपी में हुई बारिश

Source : News Nation Bureau

Delhi-NCR Rain Today Rain in Delhi delhi ncr rain forecast Delhi NCR Rain Today Delhi NCR rain update
Advertisment
Advertisment