Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR के भीषण गर्मी का अलर्ट, जानें अगले 5 दिनों के मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने अगले चार से पांच दिनों का मौसम अपडेट जारी किया है। दिल्ली एनसीआर में गर्मी सताने वाली है. यहां पर लू का अलर्ट जार जारी किया गया है. वहीं उत्तराखंड, यूपी, हिमाचल और अन्य राज्यों में चिलचिलाती गर्मी पड़ने वाली है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
heatwave delhi weather

Weather Update( Photo Credit : social media)

Weather Update: दिल्ली में गर्मी से लोगों को राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे है. अगले 4 से 5 दिनों तक यहां पर भीषण गर्मी के हालात रहने वाले हैं. IMD के अनुसार, दिल्ली में अगले 4 दिनों तक फिर से भीषण गर्मी और लू का कहर जारी रहने वाला है. दिल्ली में रविवार को भी गर्मी ने अपने तेवर दिखाए थे. यहां पर कई जगहों पर अधिकतम तापमान 43 डिग्री के ऊपर पाया गया. वहीं अगले 4-5 दिनों तक मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, तापमान 46 डिग्री तक रह सकता है. ऐसे में एक बार फिर दिल्ली की गर्मी लोगों को सताने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से गुरुवार तक दिल्ली एनसीआर के अधिकतर क्षेत्रों में भीषण गर्मी और लू के आसार नजर आ रहे हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Reasi terror attack: 9 तीर्थयात्रियों की मौत, नेताओं ने जताया शोक, जानें क्या है अबतक की बड़ी अपडेट

एक ओर दिल्ली की गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. वहीं मुंबई के लिए राहत भरी खबर ये है कि यहां पर दक्षिण पश्चिम मानसून समय से दो दिन पहले पहुंच चुका है. यहां के आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. यहां के अधिकतर इलाकों में बारिश के आसार हैं. 

नदी में बाढ़ जैसे हालात

Advertisment

वहीं दक्षिण भारत के अधिकतर राज्यों में हो रही भारी बारिश के कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त देखा जा रहा है.  कर्नाटक में डोना नदी में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. यहां पर जल स्तर खतरे के निशान के ऊपर पहुंच चुका है. केरल की बात करें तो यहां पर मानसून समय से पहले आ गया. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो बंगाल की खाड़ी से गुजरे साइक्लोन का असर बंगाल की खाड़ी में ज्यादा देखा गया. 

यूपी-बिहार में गर्मी का कहर 

यूपी और बिहार में भी भीषण गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है. यहां के ज्यादातर जिलों में लगातार तापमान बढ़ा है. मौसम विभाग के अनुसार, यूपी में अगले चार दिनों तक ऐसा ही रहने वाला है.  वहीं बिहार में अगले 2-3 दिनों तक गर्मी परेशान करने वाली है.  पहाड़ों पर भी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. हिमाचल के कई शहरों में 12 से 13 जून तक तापमन अधिक रह सकता है. यहां के बिलासपुर, धौलाकुआं में तापमान 40 डिग्री तक रहने का अनुमान है. वहीं चंबा और सांगला में हल्की बारिश हो सकती है. उत्तराखंड में मौसम साफ रहने वाला है. यहां अगले 5 दिनों तक बारिश के कोई आसार नहीं हैं. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Weather Forecasting Weather Update Weather Update News weather update today newsantion
Advertisment
Advertisment