Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में छाए रहेंगे बादल, कई राज्यों में ​बारिश का अलर्ट जारी

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में सात से आठ अगस्त तक बादल छाए रहने की संभावना बनी हुई है. वहीं 9 से 10 अगस्त को हल्की बारिश हो सकती है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : social media )

Weather Update: दिल्ली-NCR में शनिवार को झमाझम बारिश हुई. पूरे दिन रुक-रुकर बरसात होती रही. इससे उमस भरी गर्मी से लोगों को निजात मिली. बारिश से तापमान में गिरावट देखी गई. बारिश को लेकर मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी किया था. आने वाले दिनों में यहां ऐसा ही मौसम देखने को मिलेगा. दिल्ली-एनसीआर में सात से आठ अगस्त तक बादल छाए रहने के साथ भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. वहीं 9 से 10 अगस्त को हल्की बारिश हो सकती है. रविवार को यहां पर अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज होने के आसार हैं. देश के अन्य राज्यों की बात करें तो 18 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन और बारिश की संभावना बनी हुई है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Pakistan: घरों में चुपचाप न बैठो... गिरफ्तारी से पहले इमरान खान का भड़काऊ संदेश, देखें Video

18 राज्यों में जानें कैसा रहेगा मौसम, बारिश का अलर्ट 

IMD ने देश के 18 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन और बरसात होने की संभावना है. इसके साथ उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा में 9 अगस्त तक बारिश होने के आसार हैं. उधर, पूर्वोत्तर के राज्यों असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश में अगले चार-पांच दिनों तक तेज बारिश हो सकती है. इसके साथ बिहार,ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड में आठ अगस्त तक बरसात की आशंका है. महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी   किया है. 

वहीं उत्तराखंड के कई भागों में बारिश होने की संभावना है. देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, चंपावत, नैनीताल और उधम सिंह नगर में अच्छी बरसात होगी. मौसम विभाग ने कई जगहों पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, पिथौरागढ़, हरिद्वार, बागेश्वर और अल्मोड़ा में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन जनपदों में आकाशीय बिजली चमकने और वर्षा के तीव्र दौर के आसार बने हुए हैं. 

HIGHLIGHTS

  • दिल्ली-एनसीआर में सात से आठ अगस्त तक बादल छाए रहेंगे
  • 18 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया
  • पश्चिम बंगाल और झारखंड में आठ अगस्त तक बरसात की आशंका

Source : News Nation Bureau

Delhi NCR Weather Update newsnation Weather Update newsnationtv.com Weather Update News delhi weather update newsnationtv
Advertisment
Advertisment