Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में अगले दो दिन ऐसा रहेगा मौसम, मार्च माह में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं दूसरी तरफ किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
weather update

weather update( Photo Credit : social media )

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं दूसरी तरफ किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में आज यानि 22 मार्च और 23 मार्च  को बारिश के आसार नहीं हैं. हालांकि यहां पर बादल छाए रहेंगे. 24 मार्च को बारिश होने की संभावना है. गौरतलब है कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में बीते कुछ दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है. इस कारण मौसम में ठंड बढ़ गई है. यूपी के मौसम में आज तेज हवा चलने के आसार हैं. यहां पर बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार, 25 मार्च तक यहां बारिश और तेज हवा चलेंगी. 

Advertisment

तीन साल में सबसे ज्यादा बारिश

गौरतलब है कि ​दिल्ली में सोमवार को मात्र तीन घंटे में 6.6 मिमी रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई. यह बीते तीन वर्ष में मार्च के माह में 24 घंटे में हुई सबसे अधिक बारिश है. मौसम विभाग के अनुसार, इस दौरान 32 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से तेज हवा भी चली. यहां पर सोमवार को हुई बरसात के कारण सड़कों पर जलजमाव हो गया. यहां पर यातायात बाधित रहा. 

ये भी पढ़ें: Earthquake: क्यों राजधानी नहीं है महफूज? जानें कब आया था दिल्ली में सबसे बड़ा भूकंप

मुंबई के साथ अन्य शहरों में बेमौसम बारिश

महाराष्ट्र में भी मौसम ने करवट ली. मुंबई के साथ अन्य शहरों में मंगलवार सुबह से ही बेमौसम बारिश देखने को मिली. यहां पर तापमान में 2.6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई. मौसम विभाग  के अनुसार पश्चिमी हवा के साथ अरब सागर से आने वाली नमी की वजह से बरसात हो रही है. ऐसा बहुत दिनों बाद हो रहा है, जब मार्च में देश कई भागों में बारिश हो रही है.

HIGHLIGHTS

  • राजधानी में 22 मार्च और 23 मार्च  को बारिश के आसार नहीं
  • दिल्ली में 24 मार्च को बारिश होने की संभावना है
  • सोमवार को मात्र तीन घंटे में 6.6 मिमी रिकॉर्ड बारिश दर्ज की
उत्तर प्रदेश आईएमडी के अनुसार india weather report newsnation Mumbai Weather Weather Update आपके शहर का मौसम हरियाणा Delhi NCR Weather यूपी में बारिश का अलर्ट weather forcast newsnationtv
Advertisment
Advertisment