Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, हीटवेव से मिली राहत, जानें IMD का अपडेट

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम हुआ सुहावना, सुबह से ही यहां पर बादल छाए रहे, आने वाले तीन से चार दिनों तक ऐसे ही हालात यहां पर देखने को मिलेंगे।  

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : news nation)

Weather Update:  दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में मौसम रविवार को सुहावना हो गया. यहां पर बारिश के कारण लोगों को हीटवेव से राहत मिली है. जून माह के शुरुआती दिनों में यहां पर बढ़ते तापमान और लू ने लोगों को परेशान कर रखा था. दिल्ली में एक तरफ जल संकट और दूसरी तरफ मौसम की मार ने लोगों का जीवन कठिन बना दिया था. आज बारिश के कारण यहां के लोगों को मामूली राहत मिली है. हालांकि कुछ देर बाद धूप केर कारण यहां पर वातावरण उमस महसूस की गई.  मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3-4 दिनों तक राजधानी के तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. बताया जा रहा है कि पूरे देश को 27 जून से 3 जुलाई  के बीच  मॉनसून कवर कर लेगा. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Special Session: 18 वीं लोकसभा का विशेष सत्र कल से होगा शुरू, जानें क्या है पूरा कार्यक्रम 

मानसून अब मध्य और पूर्वी-उत्तर के भागों में पहुंचने की संभावना है. 24 और 25 जून को उप-हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश होने की आशंका है. इसके साथ नागालैंड और मणिपुर के अलग-अलग भागों में भी भारी बरसात की संभावना है.

27 जून को मॉनसून आने की उम्मीद

वहीं उत्तरी अरब सागर के कुछ भागों गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड और बिहार में बदलाव देखने को मिलेगा. वहीं यूपी की बात करें यहां के कुछ हिस्सों में गर्मी का असर रहेगा, मगर यहां पर 27 जून को मॉनसून आने की उम्मीद है. 

ये भी पढे़ं:  विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अबू धाबी के बीएपीएस हिंदू मंदिर में किए दर्शन, साझा की तस्वीरें

यूपी के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी देखने को मिलेगी

यूपी में अभी मॉनसून पूरी तरह से नहीं पहुंचा है. यहां पर आने में अभी कुछ समय लगेगा. हालांकि यूपी के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी देखने को मिलेगी. मौसम विभाग ने मुंबई में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मुंबई और पालघर में येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं रायगड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. यहां पर अच्छी बारिश की संभावना बनी हुई है. गाजियाबाद में  भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. यहां पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंचा गया है. 

Source : News Nation Bureau

newsnation Weather Update Weather Update News weather update today delhi weather update
Advertisment
Advertisment