Advertisment

भारी बारिश से दिल्ली में यातायात प्रभावित, पुलिस ने बताया इन इलाकों में जानें से बचें

दिल्ली में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. इस कारण से यातायात में बाधा उत्पन्न हुई है और ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को इन प्रभावित रास्तों से बचने की सलाह दी है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Delhi traffic police

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस एडवाइजरी( Photo Credit : News Nation )

Heavy Rain In Delhi: दिल्ली में भारी बारिश के कारण नागरिकों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शहर की विभिन्न सड़कों पर जलभराव की स्थिति देखने को मिल रही है, जिसके चलते दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई मार्गों पर जाने से बचने की सलाह दी है. विशेष रूप से धौला कुआं फ्लाईओवर के नीचे नारायणा से मोती बाग और इसके विपरीत रिंग रोड पर यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है. लोगों को इन रास्तों से यात्रा न करने की चेतावनी दी गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IGI Terminal-1 Accident: एयरपोर्ट पहुंचे उड्डयन मंत्री, मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

प्रभावित मार्ग

वहीं दिल्ली के कई प्रमुख मार्गों पर जलभराव के कारण यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है. एम्स फ्लाईओवर के नीचे जलभराव के चलते आईएनए से एम्स और इसके विपरीत अरबिंदो मार्ग पर यातायात बाधित हुआ है. आजाद मार्केट अंडरपास पर भी जलभराव के कारण वीर बंदा बैरागी मार्ग पर दोनों कैरिजवे में यातायात में बाधा आई है. अणुव्रत मार्ग पर 100 फुटा रेड लाइट और लाडो सराय रेड लाइट के आसपास के इलाके भी जलभराव के कारण प्रभावित हुए हैं.

आपको बता दें कि वाई-पॉइंट सलीमगढ़ और निगमबोध घाट के पास भी जलभराव के कारण शांतिवन से आईएसबीटी की ओर और इसके विपरीत बाहरी रिंग रोड पर यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इन सभी मार्गों पर लोगों को सावधानी बरतने और वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने की सलाह दी है.

मौसम विभाग की चेतावनी

इसके साथ ही आपको बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली में 29 और 30 जून को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके अलावा, तीन जुलाई तक येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. भारी बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट की संभावना है, जिससे दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

जलभराव की स्थिति

तेज बारिश के कारण दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. इससे नागरिकों को सड़कों पर चलने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. विभिन्न सड़कों पर पानी भर जाने से यातायात धीमा हो गया है और गाड़ियों का आवागमन बाधित हुआ है.

सावधानियां और सुझाव

Advertisment

भारी बारिश और जलभराव की स्थिति को देखते हुए नागरिकों को निम्नलिखित सावधानियां बरतनी चाहिए :-

  1. जलभराव वाले क्षेत्रों से बचें और वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें.
  2. अपनी गाड़ी की स्पीड को नियंत्रित रखें और सतर्क रहें.
  3. आवश्यक न हो तो घर से बाहर न निकलें.
  4. ट्रैफिक अपडेट्स और मौसम की जानकारी के लिए रेडियो या ऑनलाइन स्रोतों का उपयोग करें.
  5. पैदल यात्रा करते समय जलभराव वाले क्षेत्रों से बचें और सुरक्षित मार्ग अपनाएं.

इस प्रकार, दिल्ली में भारी बारिश के चलते उत्पन्न स्थिति में सावधानी बरतने और जानकारी प्राप्त करने से आप सुरक्षित रह सकते हैं.

इसके अलावा आपको बता दें कि दिल्ली में भारी बारिश के कारण नागरिकों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, विशेष रूप से यातायात में. जलभराव के कारण कई प्रमुख मार्ग बाधित हुए हैं. मौसम विभाग की चेतावनी और ट्रैफिक पुलिस के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए आप सुरक्षित यात्रा कर सकते हैं और अनावश्यक परेशानियों से बच सकते हैं.

HIGHLIGHTS

  • भारी बारिश से दिल्ली में यातायात प्रभावित
  • पुलिस ने बताया इन इलाकों में जानें से बचें
  • मौसम विभाग ने लोगों को किया अलर्ट 

Source : News Nation Bureau

ISBT Weather Forecasting Delhi Traffic Police Delhi Traffic Latest News delhi traffic police traffic advisory Shantivan Delhi Traffic Rule Salimgarh Anuvrat Mar delhi-police Weather Update News weather update today Heavy Rains Nigambodh Ghat delhi-traffic
Advertisment