Advertisment

Weather Update: दिल्ली में उमस भरी गर्मी से बेहाल लोग, जानें राजधानी में कब बरसेंगे बदरा

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान है. इस बीच मौसम विभाग ने अच्छी खबर दी है. आईएमडी के मुताबिक, इस सप्ताह दिल्ली में जमकर बारिश होने की उम्मीद है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Delhi Rain

Delhi Rain ( Photo Credit : Social Media)

Delhi Weather Update: देश के कई हिस्सों में भले ही बारिश हो रही हो लेकिन दिल्ली-एनसीआर में इस साल अब तक बेहद कम बारिश हुई है. शनिवार सुबह हुई बारिश के बाद दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में उमस भरी गर्मी पड़ रही है. जिससे लोग बेहाल हैं. ऐसे में लोगों को अब बारिश का इंतजार है. जिससे इस उमस भरी और चिपचिपी गर्मी से राहत मिल जाए. इस बीच मौसम विभाग ने कहा है कि इस साल बारिश का अलर्ट कमजोर साबित हो रहा है. दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य दो डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य मापा गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: इस राज्य में महंगा हुआ बस का सफर, राज्य परिवहन निगम ने बढ़ाया किराया

सप्ताहभर बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक, इस सप्ताह दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश होगी. ऐसे में दिल्ली का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. इसके साथ ही आईएमडी ने दिल्ली में आज यानी सोमवार के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही पूरे एनसीआर के आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. इससे अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

ये भी पढ़ें: 'अमेरिका में किसी भी तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं', ट्रंप पर हमले के बाद बाइडेन का राष्ट्र के नाम संबोधन

रविवार को सुबह से सताती रही धूप

वहीं रविवार को भी दिल्ली एनसीआर में लोगों को गर्मी ने परेशान किया. रविवार सुबह से ही धूप निकल आई और लोग गर्मी से जूझते रहे. रात में भी लोगों को उमसभरी गर्मी से कोई राहत नहीं मिली. बारिश न होने की वजह से लोग चिपचिपाहट वाली गर्मी से परेशान हैं. रविवार दोपहर बाद धूप के साथ बीच-बीच में कुछ देर के लिए आसमान में हल्के बादल भी नजर आए लेकिन बारिश नहीं हुई. लेकिन कुछ देर बार धूप निकल आई और फिर से उमस भरी गर्मी पड़ने लगी. मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को अधिकतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया. जो 37.1 डिग्री सेल्सियस रहा. जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य के साथ 27.6 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं हवा में नमी का स्तर 58 फीसदी रहा.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

सबसे गर्म रहा रिज

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के रिज इलाके में रविवार को सबसे अधिक गर्मी पड़ी. यहां अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. जबकि लोधी रोड में 36.6 और आया नगर व पालम में 36 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा तापमान दर्ज किया गया. जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान रिज में 24 डिग्री सेल्सियस रहा.

Advertisment

Source :

Delhi Rain Update Monsoon 2024 Rain humid in delhi Rain in Delhi Weather Update Weather Forecast delhi rain
Advertisment