Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में थमी बारिश, तापमान बढ़ने का पूर्वानुमान, जानें कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में बारिश थम गई है, यहां पर तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली रही है. गुरुवार को दिनभर यहां पर तेज धूप खिली रहेगी. जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम  

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
delhi weather update

delhi weather update

Advertisment

Delhi Weather Forecast Update: दिल्ली में अब बारिश थम चुकी है. एक बार फिर तापमान बढ़ने के आसार बने हुए हैं. यहां पर बीते दिनों तीन डिग्री तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बुधवार को यहां पर अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं हवा में नमी का स्तर 92 से 41 प्रतिशत रहा. मौसम विभाग ने गुरुवार को दिनभर आसमान साफ रहने की उम्मीद है. यहां पर धूप निकलने का पूर्वानुमान है.

Advertisment

बुधवार के तापमान की बात की जाए तो दिनभर तेज धूप निकले के कारण दिल्ली का अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री की बढ़ोतरी देखी गई. 

ये भी पढ़ें: Iran पर बड़े हमले की तैयारी में Israel, तेल रिफाइनरियों को बना सकता है निशाना, भारत पर क्या पड़ेगा असर?

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि गुरुवार को पूरा दिन आसमान साफ रहेगा. वहीं धूप खिली रह सकती है. यहां पर अधिकतम व न्यूनतम तापमान 36 और 26 डिग्री रहने का अनुमान है. 

Advertisment

प्रदूषण बढ़ रहा 

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर धीरे-धीरे बढ़ने लगा है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, बुधवार को दिल्ली का एक्यूआई का स्तर 172 रहा. मंगलवार को यह 151, सोमवार  को 127 और रविवार को 76 के करीब था. यह दर्शाता है ​कि प्रदूषण   में वृद्धि होने लगी है. 

राजधानी में बारिश रुकी  

Advertisment

देश में आमतौर पर मानसून 25 सितंबर तक थम जाता है. मगर इस बार करीब हफ्ते भर की देरी हुई है. इस बार दिल्ली में बारिश ज्यादा हुई. यहां पर सामान्य 640.3 मिमी की तुलना में 1029.9 मिमी वर्षा दर्ज की गई. यह सामान्य के मुकाबले 389.6 मिमी अधिक है. मौसम विभाग के अनुसार, भारी बारिश और जल भराव के कारण13 लोगों की मौत भी हुईं.

यूपी-बिहार में मौसम का हाल

यूपी-बिहार की बात की जाए तो यहां पर भी बारिश थम सी गई है। हालांकि कुछ जिलों में हल्की बारिश का दौर देखा जा रहा है। बारिश ही वजह से जिन इलाकों में बाढ़ आई थी, यहां पर पानी कम हो रहा है। आज कुछ क्षेत्रों में बारिश का पूर्वानुमान बना हुआ है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, देवरिया, लखनऊ, बस्ती में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं बिहार में हल्की बारिश होने के कारण तापमान सामान्य रहने वाला है। 

Advertisment

 

delhi weather update delhi weather update today Delhi Weather updates delhi weather updatese
Advertisment
Advertisment