Advertisment

नोट कर लें ये तारीख, फिर होगी ऐसी बारिश... दिल्ली समेत इन राज्यों में फिर हर तरफ होगा पानी

दिल्ली में हुई बरसात की वजह से कल मौसम काफी सुहावना रहा. मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली में बारिश का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी 2 अगस्त को दिल्ली में बातल छाये रहेंगे और कुछ इलाकों में बरसात भी हो सकती है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
heavy rain alert

दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather News: इस समय देशभर में बारिश की वजह से हाहाकार मचा हुआ है. कहीं बादल पड़ गया तो कहीं भूस्खलन हो गया. वहीं बुधवार को दिल्ली और यूपी में हुई बरसात की वजह से भले ही चिपचिपाती गर्मी से लोगों को राहत मिली हो लेकिन सड़कों पर पानी भर जाने से लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हुई. ऐसे में चलिए आपको बताते हैं कि आज यानी 2 अगस्त को कैसा रहेगा मौसम का हाल और दिल्ली, यूपी समेत बाकी जगहों पर बारिश होगी भी या नहीं.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Budget में ऐलान के बाद धड़ाम हुई इस Smartphone की कीमत, खरीदने वालों में मची होड़

तापमान में हो रही गिरावट

आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. नॉएडा में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. इसके साथ ही गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम 35 डिग्री, पटना में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम  और अधिकतम तापमान 33 डिग्री, लखनऊ में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री, अधिकतम 35 डिग्री, जयपुर में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम 31, भोपाल में न्यूनतम 23, अधिकतम 27 मुंबई में न्यूनतम 26, अधिकतम 31 अहमदाबाद में न्यूनतम 26, अधिकतम 34 वहीं जम्मू में न्यूनतम तापमान 24 और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

यह खबर भी पढ़ें-  Budget 2024: फ्री में मकान दे रही मोदी सरकार, बजट में किया बड़ा ऐलान

क्या है मौसम विभाग की चेतावनी

आपको बता दें कि दिल्ली में हुई बरसात की वजह से कल मौसम काफी सुहावना रहा. मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली में बारिश का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी 2 अगस्त को दिल्ली में बातल छाये रहेंगे और कुछ इलाकों में बरसात भी हो सकती है. दिल्ली के साथ साथ यूपी के भी कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों तक दिल्ली में बारिश होने का अनुमान है. आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार यूपी में दो से तीन और छह सात को मूसलाधार बारिश हो सकती है. ऐसे में शुक्रवार को पूर्वी और पश्चिमी दोनों ही यूपी में बादल झमाझम बरस सकते हैं. मौसम विभाग ने दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में शुक्रवार तक भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. भारी बारिश के बाद काफी इलाको में यातायात ठप पड़ गया है.

इन राज्यों में जमकर होगी बारिश

आईएमडी के अनुसार शुक्रवार तक दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश और एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने का संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने पश्चिम मेदिनीपुर और पूर्व वर्धमान जिलों के एक या दो स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई है. हिमाचल प्रदेश के मंडी, शिमला और कुल्लू जिलों में गुरुवार तड़के बादल फटने से काफी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार इस पूरे सप्ताह हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा. 2 अगस्त को भी हिमाचल प्रदेश के कई जगहों पर बिजली कड़कने के साथ ही बारिश का भी अलर्ट है. 

delhi heavy rain Heavy Rain Fall delhi Heavy rains today weather update news heavy rain Weather Update delhi heavy rainfall heavy rainfall Weather Update News weather update news today
Advertisment
Advertisment