Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, छिटपुट बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह अचानक मौसम का मिजाज बदल गया, तेज हवा के साथ हुई छिटपुट बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत दिलाई.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Weather Update

Weather Update ( Photo Credit : File Pic)

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में कल यानी बुधवार रात अचानक बदले मौसम से लोगों को झुलसाती गर्मी से राहत दिलाई. इसके अलावा जहां-तहां हुई छिटपुट बारिश ने भी गर्मी की चुभन को काफी हद तक कम किया. हालांकि दिल्लीवालों को मानसूनी बारिश का अभी और इंतजार करना पड़ेगा. क्योंकि मानसून 29 जून को दिल्ली पहुंचेगा. लेकिन मौसम में आए परिवर्तन ने लोगों को काफी हद तक गर्मी से राहत दिलाने में मदद की. दिल्ली-एनसीआर में आज यानी गुरुवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं, जिसके बाद कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ छिटपुट बारिश हुई. इस बीच मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में आज दिनभर बारिश के आसार बन रहे हैं, जिसकी वजह से अगले दो दिनों तक तापमान में गिरावट के साथ मौसम में नरमी का अनुभव होगा. 

Advertisment

उत्तर भारत में इस समय लोग जला देने वाली गर्मी से परेशान

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इस समय लोग जला देने वाली गर्मी से परेशान हैं. प्रचंड गर्मी से राहत पाने के लिए लोगों को अब बारिश का इंतजार है. हालांकि बुधवार को दिल्लीवासियों के जरूर भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिल. रात को तेज आंधी के साथ हुई हल्की बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया. मौसम विभाग के अनुसार ताजा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (पश्चिमी विक्षोभ) के कारण उत्तरी क्षेत्र में गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है. इसके साथ ही दिल्ली में आज हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं. दिल्ली से सटे इलाकों में भी तेज आंधी के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है. 

Advertisment

कई राज्यों में अगले 24 घंटे तक भीषण लू की स्थिति बनी रहने की संभावना

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले 24 घंटे तक भीषण लू की स्थिति बनी रहने की संभावना है. हालांकि 20 जून के बाद में मौसम में धीरे-धीरे सुधार होने की संभावना है. इसकी सबसे बड़ी वजह वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ना है. मानसून की बात करें तो दिल्ली में 29 जून और उत्तर प्रदेश में 30 जून को सीजन की पहली बारिश हो सकती है. हालांकि बिहार में मानसून की एंट्री हो चुकी है. 

Source : News Nation Bureau

rain in delhi ncr Weather Forecasting Rain in Delhi Rain in Delhi and NCR Weather Update News weather update today delhi weather report weather Weather News Weather News heavy Rain in Delhi-NCR
Advertisment
Advertisment