Weather Update: दिल्ली-NCR में अचानक बदला मौसम का मिजाज, झमाझम बारिश ने दिलाई राहत

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है...दिल्ली और आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश शुरू हो गई है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Delhi Weather

Delhi Weather( Photo Credit : File Pic)

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज दोपहर 3 बजे के आसपास मौसम का मिजाज अचानक बदल गया. दिल्ली-एनसीआर में अचानक काली घटा छा गई, जिसके बाद झमाझम बारिश शुरू हो गई. बारिश से लोगों को चिलचिलाती धूप से राहत मिली है. हालांकि मौसम विभाग की तरफ से बारिश के कोई आसार नहीं जताए गए थे.  इस भीषण गर्मी में लोगों को बारिश का बेसब्री से इंतजार था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इस समय काम की गर्मी पड़ रही है. आलम यह है कि बारिश की वजह से लोगों को न घर में आराम पड़ रहा है और न बाहर सुकून. दिल्ली की सड़के आग उगल रही हैं और दोपहर में कर्फ्यू जैसे हालात पैदा हो जाते हैं. 

Advertisment

दरअसल, उत्तर भारत में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है. देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां अधिकतम तापमान 51 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के मंगेशपुर इलाके में आज तापमान 51.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. दिल्ली के अलावा भी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब जैसे राज्य तेज धूप से धधक रहे हैं. राजस्थान के चुरू में लोग 50 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा तापमान का टॉर्चर झेलने को तैयार है. 

भीषण गर्मी ने एक बार फिर चूरु को टॉप पर लाकर रख दिया है. मौसम विभाग के अनुसार आज का अधिकतम तापमान 50.5 डिग्री दर्ज किया गया है जो इस सीजन का सबसे अधिक है. जिला कलेक्टर पुष्पा सत्यनी ने बताया कि गर्मी को देखते हुए जगह-जगह छांव की व्यवस्था की गई है ताकि आमजन को गर्मी से राहत राहत मिल सके वहीं नगर परिषद के द्वारा सड़कों पर पानी छिड़काव भी किया जा रहा है. हम यहां बता दें कि इससे पहले 1 जून 2019 को 50 पॉइंट 8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था. गर्मी व उमस से बचाव के लिए आमजन ने ठंडे पर पदार्थो का सहारा लिया वही गर्मी से बचाव के लिए तौलिये से सर को ढककर बचने के जुगाड़ किये. गर्मी ने आमजन को घर में डूबने के लिए मजबूर कर दिया वहीं सड़कें सुनसान नजर आई. मौसम विभाग का मानना है कि अगले दो-तीन दिन में और भी गर्मी बढ़ने की संभावनाएं हैं.
 

Source : News Nation Bureau

delhi weather update Delhi Weather delhi weather report Delhi weather today
Advertisment
Advertisment