Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम ने ली करवट, तेज हवा के साथ बारिश से तापमान गिरा

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में आज फिर मौसम ने करवट ली. सुबह तड़के ही तेज हवा के झोके चलने लगी. वहीं थोड़ी देर बाद हल्की बूंदाबांदी होने लगी. सु

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : social media)

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में आज फिर मौसम ने करवट ली. सुबह तड़के ही तेज हवा के झोके चलने लगे. वहीं थोड़ी देर बाद हल्की बूंदाबांदी होने लगी. सुबह से ही तेज हवाओं के कारण मौसम में हल्की सर्दी का अहसास होने लगा. ऐसा ही हाल उत्तर भारत के कई इलाकों में देखने को मिला. वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश जारी है. जानकारी के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और राजस्थान समेत कई इलाकों में दो दिनों तक बादल छाए रहने की उम्मीद है. हालांकि फरवरी का माह बीते 122 सालों में रिकार्ड सबसे गर्म रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, मार्च के शुरूआत से ही तापमान में इजाफा होने का अनुमान है. बताया जा रहा है तापमान तीन से पांच डिग्री बढ़ सकता है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: दिल्ली के मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने राज्य मंत्रिमंडल में अपने पदों से इस्तीफा दिया 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आज दिल्ली के कई भागों में बारिश संभावना है. इनमें उत्तर-पश्चिम दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली और दिल्ली-एनसीआर को प्रमुखता से रखा गया है. हरियाणा के भी कई इलाकों में बरसात का अंदेशा है. मौसम विभाग की मानें तो 28 फरवरी से एक पश्चिमी विक्षोभ तैयार हुआ है, जो पहाड़ी क्षेत्रों पर असर डालेगा. बताया जा रहा है कि दो मार्च तक जम्मू-कश्मीर के अलावा लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में हल्की बारिश होने का अंदेशा बना हुआ है. 

वहीं जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी की उम्मीद बनी हुई है. बताया जा रहा है कि दो मार्च के बाद मौसम बदलेगा. इसके बाद मौसम के शुष्क होने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार, आज को मिलाकर अगले चार दिनों तक पूर्वी भारत में हल्की से मध्य बारिश की संभावना बनी हुई है. 

Advertisment

उत्तर भारत के कई राज्यों पंजाब, हरियाणा के साथ गुजरात, दक्षिण तमिलनाडु, केरल के कई भागों अंडमान और निकोबार में छिटपुट बरसात का अंदेशा है. ये अवधि 3 मार्च से लेकर 5 मार्च तक रहेगी. हालांकि बाद में तापमान दोबारा से बढ़ना शुरू होगा. आने वाले समय में गुजरात में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है.

 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • तेज हवाओं के कारण मौसम में हल्की सर्दी का अहसास होने लगा
  • पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश जारी है
  • कई इलाकों में दो दिनों तक बादल छाए रहने की उम्मीद है
weather report newsnation india weather report Delhi Weather updates Weather Update Weather News Weather Forecast delhi weather report Delhi weather today Delhi NCR Weather Today newsnationtv
Advertisment
Advertisment