Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम का मिजाज बदला, तेज हवा के साथ बारिश से तापमान गिरा

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में गुरुवार शाम को तेज हवा के साथ बारिश देखने को मिली.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : social media)

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में गुरुवार शाम को तेज हवा के साथ बारिश देखने को मिली. बारिश के कारण दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिल सकी है. बीते दिनों दिल्ली का तापमान तेजी से बढ़ा. बारिश के बाद लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली. गौरतलब है कि दिल्ली-NCR में मार्च के माह में ज्यादा बारिश देखने को ​मिली. लगातार कई दिनों तक बारिश के होने के साथ ओले भी गिरे. किसानों को बारिश के कारण काफी नुकसान झेलना पड़ा था. वहीं अप्रैल आते ही तापमान में ​दोबारा से तेजी देखने को मिली. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Jammu-Kashmir : पुंछ-जम्मू नेशनल हाइवे पर सेना के 5 जवान शहीद, जानें क्या है वजह

तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज हुआ 

मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक दिन पहले बुधवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 23.6 सेल्सियस दर्ज किया गया. इस दौरान अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया था. वहीं मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. गुरुवार को ठंडी हवाओं के साथ तेज बारिश ने खुशनुमा माहौल बना दिया. इस सप्ताह हीट वेव चलने के कारण मौसम में अचानक तापमान में तेज उछाल देखा गया. मगर बारिश के कारण लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी.  

Advertisment

ठंडी हवा के कारण मौसम ने ली करवट

अप्रैल आरंभ होते ही दिल्ली में तेज धूप देखने को मिली थी. गर्मी के कारण लोगों का दिन ​में निकलना मुश्किल हो गया. बीते एक-दो हफ्ते से दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी देखने को मिल रही थी. कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे के एक कार्यक्रम के दौरान लोग हीट वेव के कारण बीमार पड़ गए. इस कारण कई लोगों की मौत भी हो गई. इसके बाद से प्रशासन अलर्ट पर है. उसने स्कूलों में जल्दी छुट्टी करने का ऐलान किया है.

 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • गुरुवार शाम को तेज हवा के साथ बारिश देखने को मिली
  • बारिश के कारण दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिल सकी
  • दिल्ली-NCR में मार्च के माह में ज्यादा बारिश देखने को ​मिली
Advertisment

 

delhi weather news newsnation Delhi Weather updates Delhi Weather IMD Weather Updates IMD WEATHER delhi rain newsnationtv Delhi rain news
Advertisment
Advertisment