Advertisment

Wrestler Protest: पहलवानों के सपोर्ट में उतरे ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा, जानें क्या कहा

Wrestler Protest: पहलवानों के सपोर्ट में उतरे ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा, जानें क्या कहा

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
neeraj chopra support wrestler

Wrestlers Protes( Photo Credit : File)

Wrestler Protest: देश के दिग्गज पहलवानों की ओर से किए जा रहे यौन शोषण आरोपों और प्रदर्शन के बीच इन पहलवानों के एक बड़ा समर्थन मिला है. ये समर्थन है ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा का. जी हां नीरज चोपड़ा पहलानों के सपोर्ट में सामने आए हैं. नीरज चोपड़ा ने बकायदा ट्वीट के जरिए अपना समर्थन जाहिर किया है. उन्होंने कहा है कि, हमारे पहलवानों को सड़कों पर देखकर काफी दुख होता है. बता दें कि बजरंग पुणिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक समेत कई बड़े पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के चीफ बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अपना आंदोलन जारी रखा है. 

Advertisment

इन पहलवानों ने सिंह पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए एक निरीक्षण समिति के गठन के बाद अपना धरना खत्म किया था. लेकिन तीन महीने बाद इन्होंने मामले में कुछ अपडेट ना होने के बाद अपना धरना प्रदर्शन दोबारा शुरू कर दिया है. जानकारी के ये भी बता दें कि, बृजभूषण सिंह डब्ल्यूएफआई के चीफ होने के साथ-साथ कैसरगंज से भारतीय जनता पार्टी के सांसद भी हैं. 

यह भी पढ़ें - Jiah Khan Case: क्या 10 साल बाद मिल पाएगा जिया को न्याय? सूरज पंचोली पहुंचे कोर्ट

Advertisment

क्या बोले नीरज चोपड़ा

पहलवानों के समर्थन में आने के बाद नीरज चोपड़ा ने कहा है कि, 'देश के दिग्गज एथलिटों को इस तरह सड़कों पर देखकर काफी दुख होता है. इन पहलवानों ने ही हमारे महान राष्ट्र को रिप्रजेंट करने और हमें प्राउड फील कराने के लिए दिन रात कड़ी मेहनत भी की है. ऐसे में इन पहलवानों को न्याय के लिए सड़कों पर देखना या प्रदर्शन और धरने बैठे देखना दुखी करने वाला है. ' 

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

बता दें कि इस मामले को लेकर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होना है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई के लिए दायर याचिकाओं पर सुनवाई के लिए हामी भर दी थी. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पहलवानों के समर्थन में सामने आए ओलंपिक चैम्पियन
  • नीरज चोपड़ा ने पहवानों के प्रदर्शन पर जताया दुख
  • बोले- देश को मेडल देने वालों के न्याय के लिए सड़कों पर देखना दुख देने वाला

 

MP Brij Bhushan Sharan Singh Supreme Court Neeraj Chopra Wrestlers protest
Advertisment
Advertisment