Advertisment

Wrestler Protect : जंतर मंतर पर पहलवानों के धरना प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस का बड़ा कदम, जानें क्या कहा

Wrestler Protect : देश की राजधानी दिल्ली का जंतर मंतर अब पहलवानों का अखाड़ा नहीं बनेगा, इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने सोमवार को बड़ा कदम उठाया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Wrestler Protect

Wrestler Protect( Photo Credit : File Photo)

Wrestler Protect : देश की राजधानी दिल्ली का जंतर मंतर अब पहलवानों का अखाड़ा नहीं बनेगा, इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने सोमवार को बड़ा कदम उठाया है. भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रविवार को जंतर मंतर से संसद तक निकाल रहे पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने पहले हिरासत में लिया. इसके बाद उन्होंने जंतर मंतर पूरी तरह से खाली करा दिया है. 28 मई को पहलवानों का धरना व मार्च पर दिल्ली पुलिस ने बड़ा बयान दिया है.  

Advertisment

दिल्ली पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने रविवार को उनसे किए गए सभी अनुरोधों के बावजूद कानून का उल्लंघन किया, इसीलिए उनके धरने को खत्म करने का फैसला लिया गया है. अगर भविष्य में पहलवान  फिर से धरने के लिए आवेदन देते हैं, तो उन्हें जंतर-मंतर के अलावा किसी अन्य उपयुक्त स्थान पर अनुमति दी जाएगी.

Advertisment

दिल्ली पुलिस के पीआरओ सुमन नलवा ने कहा कि कल के प्रदर्शन को लेकर पहलवानों से बातचीत की गई थी, लेकिन इन्होंने कुछ भी सुनने से मना कर दिया. उसके बाद इन्हें हिरासत में लेना पड़ा. हमने शांतिपूर्ण तरीके से इन्हें हिरासत में लिया है... अगर ये कहीं और प्रदर्शन करने की इजाजत मांगेंगे तो इजाजत दी जा सकती है, लेकिन जंतर-मंतर पर इन्हें बैठने नहीं दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : Apache Helicopter Video: मध्य प्रदेश के एक खेत में अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग, जानें क्या है वजह

वहीं, कल के धरने और उनके खिलाफ दर्ज हुई FIR पर  पहलवान साक्षी मलिक का कहना है कि रविवार को जो स्थिति बनी वह खराब थी, हम शांतिपूर्ण तरीके से मार्च कर रहे थे. जंतर-मंतर से 10 कदम की दूरी पर बैरिकेडिंग की गई थी. हमें जबरदस्ती बस में उठाकर डाला गया. हमें घसीटा गया, हमें चोटें भी आई हैं. 

Advertisment

साक्षी मलिक ने पहलवान विनेश फोगट और संगीता फोगट की बस में मुस्कुराते हुए फोटो को एडिट करने के मामले पर कहा कि हमारी तस्वीरें एडिट करके सोशल मीडिया पर डाली गईं, हम परेशान थे, लेकिन हमारी हंसती हुई तस्वीर एडिट की गई. ऐसा हमें परेशान करने के लिए किया गया. मुझे नहीं लगता कि यह सही है, हमें बदनाम करने का प्रयास किया गया. अभी हमने आगे के बारे में नहीं सोचा है. हम आगे के बारे में बाद में जानकारी देंगे.

Advertisment

Delhi Police statement Wrestler Protect Wrestlers protest delhi-police jantar-mantar-protest Wrestlers Delhi Police statement on Wrestlers Protest
Advertisment
Advertisment