Advertisment

CJI डीवाई चंद्रचूड़ को पत्र लिखकर इन क्षेत्रों की खराब हालात पर दिलाया ध्यान,  छात्र ने बताई आपबीती

पत्र में राजेंद्र नगर और मुखर्जी नगर जैसे क्षेत्रों में खराब बुनियादी ढांचे को लेकर अपनी शिकायत लिखी है,  मौलिक अधिकारों की सुरक्षा की मांग की 

author-image
Mohit Saxena
New Update
raus ias coaching

IAS coaching

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में बरसात के कारण पानी भरने से बड़ा हादसा सामने आया. इस हादसे में बेसमेंट में बनी लाइब्रेरी में बारिश का पानी भरने के कारण शनिवार शाम तीन छात्रों की डूबकर मौत हो गई. वहीं,अब इस मामले में एक छात्र ने मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ को पत्र लिखकर यहां के हालातों से रूबरू कराया है. छात्र ने  राजेंद्र नगर और मुखर्जी नगर जैसे क्षेत्रों में खराब बुनियादी ढांचे को लेकर अपनी शिकायत लिखी है. छात्र अविनाश दुबे ने सीजेआई को लिखे अपने पत्र में यहां के हालात को बयां किया. उन्होंने कहा, छात्र दिल्ली में नरक जैसी जिंदगी जीने को मजबूर हैं.

Advertisment

अपने पत्र में छात्र ने सीजेआई(CJI) चंद्रचूड़ से तीन साथी छात्रों की मौत को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों और अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने  की मांग के साथ अन्य छात्रों के मौलिक अधिकारों की सुरक्षा की मांग की है.

ये भी पढे़ं:  Meloni China Visit : INDIA की दोस्त.. China से लगाव! अब मेलोनी ने Xi Jinping के साथ मिलकर कर दिया बड़ा ऐलान!

CJI से तीन छात्रों के डूबने का जिक्र किया

Advertisment

अविनाश दुबे ने एक इमारत के बेसमेंट में तीन छात्रों के डूबने की घटना का जिक्र किया है. पत्र में छात्र ने प्रधान न्यायाधीश से गुहार लगाई. उसने लिखा- मुखर्जी नगर और राजेंद्र नगर जैसे इलाके के हालात बदतर बने हुए हैं. नगर निगम की लापरवाही के कारण  कई सालों से हर साल जलभराव की परेशानी सामने आ रही है. कभी-कभी हमें घुटनों तक भरे नाले के पानी में चलना पड़ जाता है. इस कारण से हमें यहां नरक जैसी जिंदगी जीने पर मजबूर होना पड़ रहा है. बारिश के वक्त अकसर बाढ़ और सीवेज का गंदा पानी घरों में भी घुस जाता है.

13 कोचिंग सेंटर को सील किया गया

तीन छात्रों की मौत के बाद अब दिल्ली नगर निगम (MCD)ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. इस दुखद हादसे के बाद  MCD ने  पुराने राजिंदर नगर क्षेत्र के 13 कोचिंग सेंटरों को  सील कर दिया है. ये सभी नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए गए. वहीं, दिल्ली की मेयर शेली ओबरॉय का कहना है कि नगर निगम की एक टीम ने रविवार को इलाके के कई कोचिंग सेंटरों की जांच करने की कोशिश की. यहां पर पता लगाया गया कि इस क्षेत्र में कितने कोचिंग सेंटर ऐसे मौजूद हैं, जहां पर क्लासेस बेसमेंट के अंदर चलती हैं. एमसीडी को इस तरह के ऐसे 13 सेंटर मिले हैं. इन्हें अब सील कर दिया गया है.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

newsnation Delhi IAS Coaching Center Incident Coaching Newsnationlatestnews Coaching center
Advertisment
Advertisment