Advertisment

Delhi Politics: भाजपा ने जिन सांसदों का काटा था टिकट, क्या अब दोबारा देगी मौका? सामने आए ये नाम

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संभावना जताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव 2024 में जिन सांसदों का टिकट काटा गया था, उन्हें भाजपा दिल्ली के विधानसभा चुनाव 2025 में उम्मीदवारी दे सकती है. 

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Delhi BJP

दिल्ली में 2025 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में भाजपा के लिए जीत हासिल करना थोड़ा मुश्किल दिखाई दे रहा है. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी ने सातों सीटों पर जीत हासिल की थी. लेकिन आगामी विधानसभा चुनावों में टक्कर थोड़ी कठिन दिखाई पड़ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संभावना जताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव 2024 में जिन सांसदों का टिकट काटा गया था, उन्हें भाजपा दिल्ली के विधानसभा चुनाव 2025 में उम्मीदवारी दे सकती है. 

Advertisment

इन उम्मीदवारों को मिल सकती है जिम्मेदारी

सूत्रों की मानें तो पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी, परवेश वर्मा और मीनाक्षी लेखी को विधानसभा चुनावों के लिए मैदान में उतारा जा सकता है. हालांकि, पूर्व सांसद गौतम गंभीर, हंसराज हंस और डॉ. हर्षवर्धन को लेकर अभी कुछ भी सामने नहीं आया है. संभावना जताई जा रही है कि

रमेश बिधूड़ी को तुगलकाबाद या बदरपुर से टिकट मिल सकता है. मीनाक्षी लेखी को कस्तूरबा नगर या ग्रेटर कैलाश से तो वहीं परवेश वर्मा को मटियाला, नजफगढ़ या महरौली विधानसभा से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. 

लोकसभा चुनाव में इनकी खुली थी किस्मत

Advertisment

लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी ने पूर्वी दिल्ली से बीजेपी ने सांसद मनोज तिवारी को अपनी सीट पर बरकरार रखा था. इसके बाद पश्चिमी दिल्ली से परवेश वर्मा की जगह कमलजीत सहरावत, नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी की जगह बांसुरी स्वराज, चांदनी चौक से डॉ. हर्षवर्धन की जगह प्रवीण खंडेलवाल, पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर की जगह हर्ष मल्होत्रा, उत्तर पश्चिम दिल्ली से हंसराज हंस की जगह योगेंद्र चंदोलिया, दक्षिणी दिल्ली से रमेश बिधूड़ी की जगह रामवीर सिंह बिधूड़ी को रण में उतारा था.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, 20 हजार पेंशनर्स को मिलेगा लाभ, अब होगी कैशलेस सुविधा

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 में दिल्ली की छह सीटों पर पूर्व सांसदों के टिकट काट दिए थे. ऐसे में उस वक्त उम्मीद जताई जा रही थी कि ये दांव बीजेपी के लिए खतरा पैदा कर सकता है लेकिन ऐसा हुआ नहीं. बीजेपी ने दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी.

delhi assembly elections Delhi BJP
Advertisment
Advertisment