Advertisment

दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन? राष्ट्रपति ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजी BJP विधायकों की चिट्ठी

Delhi News: दिल्ली सरकार को बर्खास्त करने के लिए बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी है. इसे लेकर दिल्ली बीजेपी के नेताओं ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा. अब राष्ट्रपति सचिवालय ने इस ज्ञापन पर संज्ञान लेते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दिया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
BJP Leaders

Delhi News: दिल्ली में एक बार फिर से राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग उठने लगी है. इसे लेकर बीजेपी विधायकों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. इस दौरान बीजेपी नेताओं ने राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपा. जिसमें उन्होंने केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करने की मांग की. अब इस इस पत्र पर राष्ट्रपति सचिवालय ने संज्ञान लिया है. बता दें कि बीजेपी संवैधानिक संकट का हवाला देते हुए दिल्ली सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है.

Advertisment

राष्ट्रपति को दी गई इस चिट्ठी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल में होने का भी हवाला दिया गया है. इस पत्र को राष्ट्रपति कार्यालय ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दिया है. इसके साथ ही राजनीतिक गलियारों में इस बात की सुगबुगाहट होने ली है कि राजधानी दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लग सकता है. राष्ट्रपति सचिवालय की ओर से बीजेपी विधायकों के ज्ञापन को केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजे जाने के बाद इन संभावनाओं को और बढ़ा दिया है.

ये भी पढ़ें: BJP की लिस्ट आने के बाद इतने नेताओं ने छोड़ा साथ, निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

30 अगस्त को राष्ट्रपति से मिले थे बीजेपी विधायक

बता दें कि बीजेपी विधायकों ने दिल्ली सरकार को बर्खास्त करने की मांग को लेकर 30 अगस्त को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भी सौंपा था. बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता की अगुवाई में बीजेपी विधायकों ने दिल्ली सरकार को बर्खास्त करने की मांग उठाई थी. तब विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि हर बारिश में दिल्ली जलमग्न हो जाती है, आयुष्मान भारत योजना दिल्ली में लागू नहीं हुई है, हजारों करोड़ रुपये का फंड बंद हो गया है. सीएम केजरीवाल जेल में बंद हैं और सरकार काम नहीं कर रही है. इसलिए हम हम राष्ट्रपति से दिल्ली की सरकार को बर्खास्त करने की मांग करते हैं. जिससे दिल्ली की जनता के लाभ के लिए सरकार का कामकाज और विकास को बहाल किया जा सके.

ये भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर में फिर सुलगी हिंसा की चिंगारी, इंफाल समेत इन जिलों में लगाया गया कर्फ्यू

Advertisment

'दिल्ली जल बोर्ड कर्ज में डूबा है'

बता दें कि बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने पार्टी के विधायकों और पूर्व आम आदमी पार्टी विधायकों और मंत्री राज कुमार आनंद के साथ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने कहा कि, "अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों का जीना दुश्वार कर दिया है, क्योंकि कोई भी सरकारी विभाग कारगर ढंग से काम नहीं कर रहा है. दिल्ली जल बोर्ड कर्ज में डूबा हुआ है, सड़कें खस्ताहाल हैं, घोटाले पर घोटाले हो रहे हैं. सलाखों के पीछे होने के बावजूद सत्ता में बने रहने के लालच ने दिल्ली में कई समस्याएं पैदा कर दी हैं." 

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी करने जा रहे हैं फिर बड़ी तैयारी, जानें क्या है रणनीति

AAP BJP aap-government Delhi government President Droupadi Murmu
Advertisment