Advertisment

Delhi Coaching Case: तिहाड़ जेल से बाहर आया SUV ड्राइवर मनुज कथूरिया, जानें क्यों हुई थी गिरफ्तारी

Delhi Coaching Case: दिल्ली के एक कोचिंग सेंटर में तीन छात्रों की मौत के बाद गिरफ्तार किया गया एसयूवी ड्राइवर मनुज कथूरिया शुक्रवार शाम को तिहाड़ जेल से बाहर आ गया.

author-image
Suhel Khan
New Update
Manuj Kathuria

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भरने से 27 जुलाई को यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन स्टूडेंट्स की मौत हो गई थी. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एक एसयूवी ड्राइवर मनुज कथूरिया को गिरफ्तार किया था. जिसे गुरुवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने जमानत दे दी. जमानत मिलने के बाद मनुज कथूरिया शुक्रवार शाम तिहाड़ जेल से बाहर आ गया. कोर्ट ने मनुज कथूरिया को जमानत देते हुए कहा कि आरोपी को मामले में अति उत्साह के चलते फंसाया गया था

Advertisment

सात लोगों को किया गया था गिरफ्तार

बता दें कि 27 जुलाई को राव कोचिंग सेंटर की बेसमेंट की लाइब्रेरी में पानी भर गया, जिसमें तीन यूपीएससी अभ्यर्थियों की डूबकर मौत हो गई. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें राव कोचिंग के सीईओ अभिषेक गुप्ता और कोर्डिनेटर देशपाल सिंह भी शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राव आईएएस स्टडी सर्कल ने उन तीन यूपीएससी अभ्यर्थियों के परिवारों के लिए 50 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है, बता दें कि संस्थान ने हादसे के पांच दिन बाद गुरुवार को मुआवजे की पेशकश की.

वकील ने दी मुआवजे के बारे में जानकारी

राउ आईएएस कोचिंग के वकील मोहित सराफ ने न्यूज एजेंसी को बताया कि, "हम जान गंवाने वाले प्रत्येक छात्र के परिवार को 50 लाख मुआवजे की पेशकश कर रहे हैं. आधा पैसा अभी दिया जाएगा. जबकि बाकी पैसा संगठन के सीईओ अभिषेक गुप्ता के आने पर या छह महीने के भीतर दिया जाएगा."

ये भी पढ़ें: इजरायल में रह रहे भारतीयों के लिए दूतावास ने जारी की ये एडवाइजरी, जानें क्या है पूरा मामला?

SUV ड्राइवर की गिरफ्तारी पर क्या बोला हाईकोर्ट

वहीं एसयूवी ड्राइवर की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय ने पुलिस की कार्रवाई की आलोचना की. उच्च न्यायालय ने कहा कि, "दिल्ली पुलिस क्या कर रही है? क्या उन्होंने इसे खो दिया है? जांच की निगरानी कर रहे उसके अधिकारी क्या कर रहे हैं? यह लीपापोती है क्या?" उच्च न्यायालय ये बात ने घटना की जांच का अनुरोध करने वाली एक जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान कही. वहीं शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा कि गनीमत है कि आपने पानी के बेसमेंट में घुसने पर उसका चालान नहीं काटा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: लक्ष्य सेन ने सेमीफाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

Delhi IAS Coaching Center Incident Coaching center Delhi News Delhi news in hindi
Advertisment
Advertisment