Advertisment

दिल्‍लीवालों को केजरीवाल सरकार का एक और तोहफा! द्वारका में व्लर्ड क्लास स्कूल का उद्घाटन, शानदार हैं सुविधाएं

Delhi News: केजरीवाल सरकार ने दिल्लीवालों को एक और तोहफा दिया है. प्रदेश की शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लेना ने द्वारका इलाके में एक वर्ल्स क्लास स्कूल का उद्घाटन किया है. इस स्कूल में बच्चों को ध्यान में रखते हुए शानदार सुविधाओं का इंतजाम किया गया है.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
New School in Delhi

स्कूल का उद्घाटन करते हुए मंत्री आतिशी (Image: X/@AtishiAAP)

Delhi News: केजरीवाल सरकार ने शुरू से ही दिल्ली में शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने पर जोर दिया है. इस कड़ी में केजरीवाल सरकार ने दिल्लीवालों को एक और तोहफा दिया है. प्रदेश की शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लेना ने द्वारका इलाके में एक वर्ल्स क्लास स्कूल का उद्घाटन किया है. इस स्कूल में बच्चों को ध्यान में रखते हुए शानदार सुविधाओं का इंतजाम किया गया है.

Advertisment

इस मौके पर मंत्री आतिशी मार्लेना भावुक नजर आईं, क्योंकि आज (शुक्रवार को) ही पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी (एएपी) के नेता मनीष सिसोदिया सप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद रिहा हुए हैं. बता दें कि मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में सरकारी स्कूलों और शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने के लिए काफी प्रयास किए हैं. 

‘दिल्ली के बच्चों की जीत’

स्कूल उद्धाटन के दौरान मंत्री आतिशी मार्लेना ने मनीष सिसोदिया की रिहाई को सच्चाई,  शिक्षा और दिल्ली के बच्चों की जीत करार दिया. उन्होंने बताया, ‘अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में स्कूल की जमीन को भूमाफियाओं से छुड़वाया गया था. उन्होंने इस स्कूल में बच्चों के लिए जो सपना देखा था, वो आज पूरा हो गया है.’ 

बच्चों के मिल रही बेहतर शिक्षा

उन्होंने आगे कहा, ‘अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से वादा किया कि जैसी शिक्षा उन्होंने अपने बच्चों को दी है, उससे बेहतर शिक्षा वो दिल्ली के 1-1 बच्चे को देंगे. दिल्ली की शिक्षा क्रांति की बदौलत आज ये वादा पूरा हो रहा है. आज गरीब परिवार का बच्चा सरकारी स्कूल से पढ़कर इंजीनियर, डॉक्टर बन रहा है. बड़ी यूनिवर्सिटी में एडमिशन ले रहा है और अपने परिवार को गरीबी से बाहर निकाल रहा है’

स्कूल में हैं ये शानदार सुविधाएं

  • तीन ब्लॉक वाले चार मंजिला इस स्कूल में 57 क्लासरूम, 9 लैब्स और 2 लाइब्रेरी हैं. 

  • एक भव्य एमपी हॉल भी बनाया गया है, जिसमें 300 लोगों के बैठने की क्षमता है.

  • वहीं स्कूल में ऑफिस, स्टाफ रूम और लिफ्ट समेत तमाम सुविधाएं मौजूद हैं.

  • पढ़ाई के साथ-साथ स्कूल में बच्चों के खेलने की सुविधाओं का ध्यान रखा गया है.

  • बच्चों स्विमिंग सीख सकें, इसके लिए स्कूल में सेमी ओलंपिक साइज पूल भी है.

Advertisment

 

Kejriwal Government Delhi News Delhi schools Atishi Marlena Arvind Kejriwal Government
Advertisment
Advertisment