Advertisment

Delhi MCD Ward Committee Polls: 12 में से सात जोन पर BJP की जीत, AAP ने 5 जोन में किया कब्जा

Delhi MCD Ward Committee Polls: दिल्ली नगर निगम के वार्ड और स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है. 12 में से 7 जोन में बीजेपी उम्मीदवार जीत गए हैं जबकि आम आदमी पार्टी ने सिर्फ 5 जोन में जीत हासिल की है.

author-image
Suhel Khan
New Update
MCD Ward Committee Election

Delhi MCD Ward Committee Polls: बुधवार को दिल्ली नगर निगम (MCD) के वार्ड और स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव हुआ. सिविक सेंटर में कड़ी सुरक्षा के बीच हुए इस चुनाव में बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने जमकर शक्ति प्रदर्शन किया. इस दौरान 12 वार्ड कमेटियों के चुनाव में जमकर हंगामा भी देखा गया. दिल्ली नगर निगम के 12 जोन में से बीजेपी ने 7 जोन में जीत दर्ज की है. जबकि आम आदमी पार्टी पांच जोन में सफलता हासिल कर पाई है. बता दें कि क्रॉस बोटिंग के चलते दोनों ही पार्टियों ने अपने-अपने पार्षदों पर कड़ी नजर रखी.

Advertisment

किसने कहां से मारी बाजी

केशवपुरम जोन में बीजेपी उम्मीदवार ने निर्विरोध जीत दर्ज की है.इस सीट पर अध्यक्ष पद के के लिए बीजेपी के योगेश वर्मा उम्मीदवार थे, जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए सुशील चुनाव लड़ रहे थे. दोनों ने इस सीट पर जीत दर्ज की है. जबकि वार्ड समिति से स्थायी समिति के लिए एक सदस्य बीजेपी की शिखा भारद्वाज चुनाव जीत गई हैं.

ये भी पढ़ें: PM Modi Singapore Visit: सिंगापुर यात्रा पर रवाना हुए PM मोदी, ब्रुनेई के शाही परिवार का जताया आभार

वहीं करोल बाग और सिटी एसपी जोन में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ने निर्विरोध जीत दर्ज की है. बता दें कि करोल बाग जोन के चेयरमैन पद पर आम आदमी पार्टी के राकेश जोशी, डिप्टी चेयरमैन पद पर आप की ज्योति गौतम और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य के तौर पर आम आदमी पार्टी के ही अंकुश नारंग ने जीत हासिल की है. जबकि सिटी एसपी जोन में चेयरमैन पद पर आम आदमी पार्टी के मोहम्मद सादिक जीत गए हैं और इसी सीट से डिप्टी चेयरमैन के पद पर किरण बाला ने जीत दर्ज की है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली के उपराज्यपाल की शक्तियों में हुआ इजाफा, बोर्ड-पैनल बनाने के साथ मिला नियुक्तियों का अधिकार

रोहिणी जोन में चेयरमैन पद पर आप की जीत

वहीं रोहिणी जोन में चेयरमैन पद के लिए हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जीत हासिल की है. रोहिणी जोन से चेयरमैन चुनाव हारने के बाद बीजेपी ने डिप्टी चैयरमैन और स्थायी समिति सदस्य के लिए प्रत्याशियों का नाम वापस ले लिया है. उधर नजफगढ़ जोन में बीजेपी प्रत्याशी अमित खडखड़ी ने चेयरमैन पद का चुनाव जीत लिया है. जबकि शाहरदरा साउथ में बीजेपी प्रत्याशी संदीप कपूर चेयरमैन पद पर जीत गए हैं.

ये भी पढ़ें: RSS के जातिगत जनगणना की बात पर क्या है कांग्रेस की नई रणनीति, किस कद्दावर नेता ने संभाला मोर्चा ?

MCD AAP BJP MCD Ward Committee Polls Delhi MCD Ward Committee Polls Delhi news in hindi
Advertisment