Advertisment

Delhi: मिंटो ब्रिज की ओर दो दिनों तक जाने की न करें गलती, जानें ट्रैफिक पुलिस ने क्यों जारी की एडवाइजरी

Delhi Traffic Advisory: अगर आप भी मिंटो ब्रिज से होकर यात्रा करते हैं तो फिलहाल इस रूट से होकर न जाएं. वरना आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि मिंटो ब्रिज को अगले दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Minto Bridge

Delhi Traffic Advisory: अगर आप दिल्ली में रहते हैं और रोजाना मिंटो ब्रिज से होकर गुजरते हैं तो ये खबर आपके लिए है. क्योंकि अगरे दिनों तक मिंटो ब्रिज की ओर जाने की गलती करना आपके लिए परेशानी पैदा कर सकता है. क्योंकि मिंटो ब्रिज को सोमवार तक यानी 2 सिंतबर तक के लिए बंद किया गया है. इसलिए मिंटो ब्रिज की ओर जाने की गलती न करें. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, मिंटो ब्रिज सोमवार सुबह 7 बजे तक बंद रहेगा. इसलिए वाहन चाहते दूसरे वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करें.

Advertisment

क्यों बंद रहेगा मिंटो ब्रिज

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से शुक्रवार को जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है कि मरम्मत के कार्य के चलते मिंटो ब्रिज को 2 सितंबर सोमवार को सुबह तक बंद रखा जाएगा. जिसके चलते यहां से गुजरने वाले लोगों को दूसरे रास्तों से जाने के लिए कहा गया है. बता दें कि दिल्ली का मिंटो ब्रिज कनॉट प्लेस और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वालों के लिए काफी जरूरी है. क्योंकि ये ब्रिज नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को कनॉट प्लेस से जोड़ता है. हालांकि बारिश के दिनों में मिंटो ब्रिज के नीचे पानी भर जाता है. जिससे यहां से पैदल ही नहीं बल्कि गाड़ियों से गुजरना भी मुश्किल हो जाता है. साथ ही कई बार हादसे भी हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें: Pension Update: 1 सितंबर से बंद हो जाएगी आपकी पेंशन!, सरकार ने जारी किया नया अपडेट

मिंटो ब्रिज की बजाए इन रास्तों का करें इस्तेमाल

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, मिंटो ब्रिज 2 सितंबर (सोमवार) की सुबह 7 बजे तक बंद रहेगा. क्योंकि फिलहाल यहां मरम्मत का कार्य चल रहा है. ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, जिन लोगों यहां से होकर यात्रा करनी है वे लोग अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए रणजीत सिंह फ्लाईओवर का इस्तेमाल करते हुए बाराखंभा रोड से होकर गुजरें.

ये भी पढ़ें: Kolkata Case: सीएम ममता के पत्र का केंद्र ने दिया करारा जवाब, कहा- आप गलत जानकारी देकर छिपा रहीं कमी

बारिश के चलते मिंटो ब्रिज के पास हो गए हैं गड्ढे

बता दें कि बारिश के दिनों में मिंटो ब्रिज के नीचे पानी भर जाता है. इस बार दिल्ली में हुई भारी बारिश के चलते मिंटो ब्रिज के नीचे से गुजर रही सड़क खराब हो गई है. सड़क में कई जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं. इसलिए यहां से गुजरना काफी मुश्किल भरा हो गया है. सड़क के इन गड्ढों को भरने के लिए मिंटो ब्रिज को दो दिनों के लिए बंद किया गया है. बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब मिंटो ब्रिज को बंद किया गया है. इससे पहले भी इस ब्रिज को कई बार बंद किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें: Maharashtra: ‘राजकोट किले में भव्य और विशाल शिवाजी की मूर्ति बनाएंगे’, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का एलान

Delhi Traffic Police Delhi News Minto Bridge Delhi traffic police advisory delhi rain Delhi news in hindi
Advertisment