Advertisment

Delhi Rain Alert: दिल्ली में बारिश का कहर जारी, IMD ने पूरे हफ्ते के लिए जारी किया येलो अलर्ट

Delhi Rain Alert: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. जबकि राजधान में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली में पूरे सप्ताह बारिश का अलर्ट जारी किया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Rain Alert in Delhi

Delhi Rain Alert: दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में पिछले कई दिनों से बारिश का दौर जारी है. जिसके चलते कई इलाकों में जलभराव और जाम की परेशानी भी देखने को मिल रही है. इस बीच मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में एक बार फिर से बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग की मानें दो आने वाले कुछ दिनों में भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर जारी रहेगा.

Advertisment

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आने वाले सप्ताह के लिए बुधवार से शुक्रवार तक येलो अलर्ट जारी किया है, इस दौरान आसमान में बादल छाए रहने और मध्यम बारिश होना का पूर्वानुमान है. आईएमडी के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी दिल्ली में बारिश और गरज के साथ बौछार पड़ने की संभावना है. जिससे स्वतंत्रता दिवस समारोह में बाधा पैदा हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Vijay Kadam Death: लोगों को हंसाने वाला आज रुला गया, कॉमेडी के लिए मशहूर एक्टर की मौत

शनिवार को कैसा रहा दिल्ली का मौसम?

कल यानी शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है, जबकि एक दिन पहले यह 34.8 डिग्री सेल्सियस था. वहीं न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम और शुक्रवार को दर्ज किये गये 26.6 डिग्री सेल्सियस से थोड़ा कम रहा. वहीं दिल्ली के सफदरजंग में 24 घंटों में 17.4 मिमी बारिश दर्ज की गई. जबकि सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच 1.3 मिमी बारिश हुई. वहीं पिछले 24 घंटों में राजधानी की हवा में 81% से 100% नमी दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें: IPL 2025: 3 कारण क्यों हार्दिक पांड्या को नहीं होना चाहिए मुंबई इंडियंस का कप्तान

रविवार को कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि, "शनिवार को आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहे और विभिन्न स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं. रविवार को भी ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने शनिवार के लिए दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया गया था, इसके साथ ही विभाग ने रविवार के लिए भी दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह का गुरुग्राम में 93 साल की उम्र में निधन, ऐसा रहा राजनीतिक सफर

जानें पूरे सप्ताह कैसा रहेगा मौसम का हाल

Advertisment

मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार के लिए कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. हालांकि, बुधवार से शुक्रवार तक येलो अलर्ट पहले ही जारी किया जा चुका है. बता दें कि आईएमडी प्रतिकूल मौसम की स्थिति के बारे में चेतावनी देने के लिए तीव्रता के बढ़ते क्रम में ग्रीन, येलो, ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी करता है.

ये भी पढ़ें: Rain ALERT: उत्तर प्रदेश-राजस्थान सहित 22 प्रदेशों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, जानें आपके प्रदेश का क्या है हाल

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली के अन्य मौसम केंद्रों में, पालम में सुबह 8.30 बजे तक 30.1 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि लोधी रोड पर सुबह 8.30 बजे तक 20.6 मिमी बारिश हुई. वहीं शाम 5.30 बजे तक 4.2 मिमी बारिश दर्ज की गई, रिज में सुबह 8.30 बजे तक 17.1 मिमी और 34 मिमी बारिश दर्ज की गई. जबकि आयानगर में सुबह 8.30 बजे तक केवल 2.9 मिमी बारिश हुई.

Delhi Rain Alert Delhi rain forecast Rain in Delhi Weather Update Weather Forecast Rain alert Delhi rainfall delhi rain
Advertisment