Advertisment

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, स्कूल-दफ्तर जाने के लिए घर से नहीं निकल पा रहे लोग

Delhi Rain Update: राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में मंगलवार सुबह बारिश के चलते मौसम सुहावना हो गया. हालांकि सुबह-सुबह हुई इस बारिश के चलते स्कूल या दफ्तर जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

author-image
Suhel Khan
New Update
Delhi Rain August 20

Heavy Rain in Delhi NCR: दिल्ली-एनसीआर में आज (मंगलवार) सुबह से ही घने बादल छाए हुए हैं. वहीं कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. जबकि कुछ इलाकों में हल्की बारिश के चलते मौसम सुहावना हो गया है. बारिश के चलते स्कूल और दफ्तर जाने वाले लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. मौसम विभाग की मानें तो आज दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. बारिश का ये दौर बुधवार और गुरुवार को भी जारी रह सकता है. इससे पहले सोमवार को भी राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई.

Advertisment

पिछले सप्ताह उमस भरी गर्मी ने किया परेशान

वहीं दिल्ली एनसीआर में पिछले सप्ताह के मध्य में बारिश न होने की वजह से उमस भरी गर्मी ने लोगों को खूब परेशान किया. लेकिन रविवार को एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया और कई इलाकों में हल्की बारिश के चलते मौसम सुहावना हो गया. हालांकि सोमवार को भी दिल्ली का तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा.

ये भी पढ़ें: Earthquake Today: जम्मू-कश्मीर में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, इतनी तीव्रता से कांपी धरती

इस बीच मौसम विभाग ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों में बुधवार और गुरुवार को भी हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. जिसके चलते न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है.

कई इलाकों में जलभराव, लगा जाम

Advertisment

दिल्ली में सुबह-सुबह हुई बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव हो गया. जिसके चलते लोगों को आने जाने में परेशानी होने लगी. कुछ इलाकों में लंबा ट्रैफिक जाम भी देखने को मिल रहा है, जिसके चलते ऑफिस जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस दौरान आईटीओ के पास भी जल भराव हो गया. जिसके चलते कई बाइक सवार पुल के नीचे भरे पानी में फंस गए और गाड़ियां रेंगती हुई नजर आईं.

ये भी पढ़ें: Weather Update: पश्चिमी यूपी-उत्तराखंड समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

दिल्ली में रविवार तक होगी बारिश

मौसम विभाग की मानें तो राजधानी दिल्ली में आज दिनभर रुक-रुककर भारी बारिश का दौर जारी रहेगा. इसके साथ ही दिल्ली से सटे नोएडा में भी जमकर बारिश होगी. मौसम विभाग के मुताबिक, 25 अगस्त यानी रविवार तक हर दिन बारिश का दौर देखने को मिलेगा. जबकि 21-22 अगस्त को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं 23 से 25 अगस्त तक बादल छाए रहेंगे और इस दौरान रुक-रुक कर बारिश भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Kolkata Rape Case: कोलकाता रेप केस का सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, SC में आज होगी सुनवाई

heavy rain in delhi today heavy Rain in Delhi Rain alert heavy Rain in Delhi-NCR delhi rain delhi weather forecast
Advertisment
Advertisment