Advertisment

Delhi: दिल्ली के करोल बाग इलाके में दो मंजिला इमारत गिरी, 8 लोगों को किया रेस्क्यू,बचाव अभियान जारी

Delhi Building Collapsed: दिल्ली में बुधवार सुबह एक इमारत भरभराकर गिर गई. जिसके मलबे में कई लोग दब गए. उसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 8 लोगों को निकाल लिया गया. हालांकि अभी भी रेस्क्यू ऑरपरेशन जारी है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Delhi Building Collapse

दिल्ली के करोल बाग में गिरी इमारत (ANI)

Delhi Building Collapsed: राजधानी दिल्ली के करोल बाग इलाके में बुधवार को दो मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई. जिसमें कई लोग दब गए. इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर आठ लोगों को मलबे से निकाल लिया गया. हालांकि अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है. अभी भी इमारत के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है. 

Advertisment

सुबह नौ बजे हुआ हादसा

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, 'राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के करोल बाग इलाके में बुधवार सुबह दो मंजिला इमारत गिरने के बाद कुल आठ लोगों को बचाया गया. उसके बाद सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.' अधिकारी ने बताया कि मलबे में और लोगों के फंसे होने की आशंका है जिसके लिए तलाशी एवं बचाव अभियान अभी भी चलाया जा रहा है. डीसीपी सेंट्रल एम हर्ष वर्धन के मुताबिक, "सुबह करीब 9 बजे बापा नगर इलाके से प्रसाद नगर पुलिस स्टेशन में एक इमारत गिरने की सूचना मिली. करीब 25 वर्ग गज एरिया की एक पुरानी इमारत गिरी है."

ये भी पढ़ें: अग्निवीरों को लेकर गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, दौड़ी खुशी की लहर

Advertisment

आठ लोगों की बचाई गई जान

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे लोगों ने अब तक आठ लोगों को मलबे से निकाल लिया है. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि उन्होंने इस बात की आशंका जताई कि कुछ लोग अभी भी फंसे हुए हैं. स्थानीय पुलिस, एनडीआरएफ, दिल्ली फायर सर्विसेज और अन्य एजेंसियां ​​बचाव अभियान में लगी हुई हैं. अभी तक किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है." उन्होंने कहा कि बचाव अभियान के खत्म होने के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Advertisment

मनोनीत सीएम आतिशी ने दिए निर्देश

हादसे के बाद से घटनास्थल पर स्थानीय पुलिस और अन्य एजेंसियों बचाव अभियान चला रही है. इस बीच दिल्ली की मनोनीत मुख्यमंत्री आतिशी ने जिला मजिस्ट्रेट को पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है. उन्होंने घटना पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए जनता से अपील की कि वे भविष्य में ऐसी घटनाओं की किसी भी संभावना के बारे में सरकार को अवश्य जानकारी दे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: अमेरिका में भी छाए PM मोदी: चुनाव प्रचार के बीच डोनाल्ड ट्रंप बोले- अगले सप्ताह मिलूंगा, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान

भावी सीएम ने जताया दुख

इसके साथ ही दिल्लीकी भावी सीएम आतिशी ने हादसे पर दुख जताया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "करोल बाग इलाके में घर गिरने की यह घटना बेहद दुखद है. मैंने जिला मजिस्ट्रेट को वहां रहने वाले लोगों और पीड़ितों को हर संभव मदद देने का आदेश दिया है, अगर कोई घायल हुआ है तो उसकी मदद करें."

Advertisment

ये भी पढ़ें: किश्तवाड़ में मतदाताओं की पहचान को लेकर हंगामा, बागवान मोहल्ले में एक पोलिंग बूथ पर रोकी गई वोटिंग

delhi building collapsed Delhi building collapse News 2-storey building collapse delhi building collapse building collapse
Advertisment
Advertisment