Advertisment

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में शनिवार को बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Delhi Weather: दिल्ली में बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया. इसी के साथ हवा की गुणवत्ता भी ठीक हो गई. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से दिल्ली में बारिश का अलर्ट जारी किया है. शनिवार को दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने की संभावना है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Rain alert 6 September

Delhi Weather: देश के कई राज्यों में अब भी बारिश हो रही है. इस बीच शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में भारी बारिश हुई. दिल्ली कई इलाकों में जलभराव के चलते लंबा जाम लग गया. जिससे लोगों को आने जाने में भारी परेशानी हुई. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से राष्ट्रीय राजधानी के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इससे पहले शुक्रवार के लिए भी मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया था. 

Advertisment

दिनभर बनी रही बादलों की आवाजाही

बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली में दिनभर बादलों की आवाजाही चलती रही. इसके बाद दोपहर में कई इलाकों में बारिश हुई तो कई बार बादल छंट गए और तेज धूप निकल आई. इसके बाद शाम को एक बार फिर से बादल छा गए और फिर से बारिश होने लगी. जिससे लोगों को एक बार फिर से उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई. इस दौरान राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: Agni-4 Missile: अग्नि-4 मिसाइल का भारत ने किया सफल परीक्षण, पाकिस्तान ही नहीं चीन को भी लगता है इससे डर

देर शाम कई इलाकों में हुई झमाझम बारिश

दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि हवा में नमी का स्तर 100 से 79 प्रतिशत के बीच रहा. वहीं शुक्रवार सुबह करीब साढ़े आठ से शाम साढ़े पांच बजे के दौरान कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई तो कुछ स्थानों पर तेज बारिश दर्ज की गई. जबकि शाम के वक्त पालम, लोधी रोड, रिज, आयानगर, पूसा, पीतमपुरा और मयूर विहार में हल्की बारिश हुई.

ये भी पढ़ें: Sunita williams: कम हुई सुनीता विलियम्स की वापसी की उम्मीद! बंद हुआ ये रास्ता, अब क्या करेगा NASA?

बारिश से साफ हुई दिल्ली की हवा

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, राजधानी में शनिवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे. इस दौरान कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है. इस दौरान अधिकतम तापमान 32 तो न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. बारिश होने की वजह से दिल्ली की हवा की गुणवत्ता ठीक हो रही है. शुक्रवार को राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI)94 दर्ज किया गया. जो संतोषजनकर श्रेणी में रही.

ये भी पढ़ें: Asteroid: धरती पर आने वाली थी ‘कयामत’, टकराने से पहले ही भस्म हुआ एस्टरॉयड, देखें कैसे टली भयानक तबाही?

Delhi Rain Alert imd Delhi Weather Weather Update Delhi rainfall delhi rain
Advertisment
Advertisment