Advertisment

छत्तीसगढ़ के जशपुर में हाथी ने मचाया तांडव, चार लोगों को उतारा मौत के घाट

Chhattisgarh Elephant Attack: छत्तीसगढ़ के जशपुर में इनदिनों एक हाथी ने दहशत फैला रखी है. गुस्साए हाथी ने शुक्रवार को चार लोगों को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया. जिससे लोग दहशत में हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Elephant Attack File Photo

Chhattisgarh Elephant Attack: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक हाथी ने चार लोगों को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया. अधिकारियों ने शनिवार को इस बात की जानकारी  दी. जशपुर प्रभागीय वनाधिकारी (DFO) जीतेंद्र उपाध्याय के मुताबिक, ये दर्दनाक घटना शुक्रवार को बगीचा नगर पंचायत के तहत आने वाले गम्हरिया वार्ड-9 में सामने आई. हाथी के हमले के बाद इलाके में दहशत फैल गई. 

Advertisment

एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

बताया जा रहा है कि हाथी ने शुक्रवार को एक घर पर हमला कर दिया. इस दौरान हाथी ने एक व्यक्ति, उसकी बेटी और परिवार के एक अन्य सदस्य को पैरों से कुचल दिया. जिससे तीनों की मौके पर ही मौत हो गई. इस दौरान शोर सुनकर मदद के आए एक पड़ोसी पर भी हाथी ने हमला कर दिया और उसे भी पैसे से कुचल दिया. जिससे उसकी भी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: 'मां की जान बचाने के लिए मैं...' शेख हसीना के बेटे ने पीएम मोदी का जताया आभार, सजीब ने भारत को लेकर कही ये बात

सूचना के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम

हाथी के हमले की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. डीएफओ जितेंद्र उपाध्याय के मुताबिक सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. उन्होंने कहा कि आधी रात को अकेले घूम रहे हाथी ने इलाके में अफरा-तफरी मचा दी. फिलहाल वन विभाग के कर्मचारी हाथी को काबू में करने के लिए अभियान चला रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Israel Gaza War: गाजा में स्कूल पर इजरायली हमला, 100 से अधिक की मौत

अप्रैल में तेलंगाना में किया था हाथी ने हमला

बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है, जब हाथी ने लोगों पर हमला किया हो. इससे पहले अप्रैल में तेलंगाना के आसिफाबाद जिले के कुमुराम भीम में एक हाथी का आतंक देखने को मिला था. तब 24 घंटे से भी कम समय में एक जंगली हाथी ने हमला कर दो लोगों की जान ले ली थी. पुलिस के अनुसार, 3 अप्रैल की दोपहर को कौथला मंडल के चिंताला मनेपल्ली में जंगली हाथी एक कृषि क्षेत्र में घुस गया और एक व्यक्ति को मार डाला.

ये भी पढ़ें: चीन को छोड़ फिर भारत के साथ संबंध सुधार रहा मालदीव? आज विदेश मंत्री जयशंकर से मिलेंगे राष्ट्रपति मुइज्जू

Advertisment

इसके बाद 4 अप्रैल की सुबह, पेंचिकलपेट मंडल में हाथी ने एक अन्य व्यक्ति को कुचलर मौत के घाट उतार दिया. इससे पहले 1 अप्रैल को केरल के पथानामथिट्टा जिले में जंगली हाथी के हमले में एक शख्स की मौत हो गई थी. मृतक की पहचान पथानामथिट्टा के थुलापल्ली निवासी कोडिलिल बीजू (56) के रूप में हुई. कथित तौर पर, पीड़ित का सामना हाथी से तब हुआ जब वह एक नारियल के पेड़ को पलट रहा था.

ये भी पढ़ें: Agniveer: राहुल गांधी सहित पूरे विपक्ष के दावों पर फिरा पानी! नेवी चीफ ने की अग्निवीर योजना की तारीफ

Chhattisgarh news in hindi chhattisgarh wild elephant elephant Attack
Advertisment
Advertisment