छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने मार गिराए 9 नक्सली

Chhattisgarh Encounter: नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से नक्सिलयों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई. दंतेवाड़ा और बीजापुर सीमा पर मंगलवार सुबह हुई इस मुठभेड़ में नौ नक्सलियों के मारे जाने की खबर है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Naxal Encounter

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. बताया जा रहा है कि दंतेवाड़ा और बीजापुर सीमा पर हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने नौ नक्सलियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों को पश्चिम बस्तर डिवीजन में कुछ नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस की संयुक्त टीम ने सर्चिंग ऑपरेशन शुरू किया.

Advertisment

इस बीच मंगलवार सुबह करीब साढ़े दस बजे पुलिस पार्टी का सामना पीएलजीए की कंपनी नंबर-2 के नक्सलियों से हो गया. उसके बाद दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हुई. जिसमें सुरक्षा बलों ने नौ नक्सलियों को मार गिराया. मारे गए नक्सलियों के शवों के पास से सुरक्षा बलों ने एसएलआर, 303 और 12 बोर के हथियार बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें: Haryana Election: हरियाणा चुनाव में राहुल गांधी के ऑफर पर आई AAP की प्रतिक्रिया, संजय सिंह ने दिया ये जवाब

10 मई को मारे गए थे 12 नक्सली

बता दें कि छत्तीसगढ़ नक्सल प्रभावित राज्य है, जहां अक्सर सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ होती रहती है. इसी साल मई में भी बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमें 12 नक्सली मारे गए थे. हालांकि इस दौरान माओवादियों द्वारा लगाए गए आईईडी ब्लास्ट में दो सुरक्षा कर्मी घायल भी हुए थे. इसके अलावा अप्रैल में भी छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों ने कई नक्सलियों को मार गिराया था. तब कांकेर जिले में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 29 नक्सलियों को ढेर कर दिया था.

ये भी पढ़ें: बंगाल रेप मामले के बाद ममता बनर्जी का बड़ा कदम, 36 दिन में दोषियों को फांसी...

जुलाई में दो जवान हुए थे शहीद

इसके बाद इसी साल जुलाई में नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर के जंगलों में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए आईईडी प्लांट किया था. जिसकी चपेट में आने से दो जवान शहीद हो गए थे. इस नक्सली हमले में चार जवान घायल भी हुए थे. सुरक्षा बलों के एक ऑपरेशन से लौटते वक्त नक्सलियों ने पाइप बम में ब्लास्ट किया गया था. जिसमें एसटीएफ के प्रधान आरक्षक भरत लाल साहू और आरक्षक सतेर सिंह शहीद हो गए थे. जबकि पुरषोत्तम नाग, कोमल यादव, सियाराम सोरी और संजय कुमार घायल हो गए थे.

ये भी पढ़ें: हिमाचल की सुक्खू सरकार पर मंडराया आर्थिक संकट, 3.5 लाख कर्मचारियों के खाते में नहीं पहुंची सैलरी और पेंशन

Advertisment

Chhattisgarh encounter Naxal Encounter chhattisgarh-news chhattisgarh news today Bijapur Naxal Encounter Chhattisgarh news in hindi
Advertisment
Advertisment