Advertisment

J&K: उधमपुर में सुरक्षा बलों के काफिले पर आतंकी हमला, CRPF का एक जवान शहीद, मुठभेड़ जारी

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में सोमवार को हुई एक मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया. बताया जा रहा है कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की. जवानी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

author-image
Suhel Khan
New Update
Udhampur Encounter

Udhampur Encounter: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. इस मुठभेड़ में एक जवान के शहीद होने की बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि सोमवार दोपहर उधमपुर के डुडु इलाके में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हो गई. जिसमें सीआरपीएफ के एक इंस्पेक्टर को गोली लग गई. इसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी है. फिलहाल सुरक्षा बल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

Advertisment

इलाके में गश्त के दौरान आतंकियों ने किया हमला

बताया जा रहा है कि उधमपुर के चेल, डुडु में इलाके में डोमिनेशन गश्त के दौरान, आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम पर गोलीबारी कर दी. इसके बाद जवानों ने भी आतंकियों पर जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाईं. जिसमें सीआरपीएफ के एक इंस्पेक्टर को गोली लग गई और उसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया. फिलहाल सुरक्षा बल इलाके में आतंकियों की तलाश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: कोलकाता कांड के आरोपी संजय रॉय का CBI कराएगी पॉलीग्राफी टेस्ट, कोर्ट ने दी केंद्रीय एजेंसी को इजाजत

14 अगस्त को डोडा में हुई थी मुठभेड़

बता दें कि हाल के दिनों में घाटी में कई बार आतंकी वारदातें हुई हैं. इसमें कई सुरक्षा बल शहीद हुए हैं और आतंकवादी भी मारे गए हैं. इससे पहले 14 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था. इस मुठभेड़ के बारे में व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने कहा था कि, "चल रहे ऑपरेशन में एक आतंकवादी को मार गिराया गया है. मारे गए आतंकवादी के पास से M4 राइफल के अलावा एक AK47 राइफल भी बरामद की गई है."

ये भी पढ़ें: 'कपड़ों का भी...', महिलाओं से छेड़छाड़ के मामलों पर अब ये क्या बोल गए अनिरुद्धाचार्य, Viral हो रहा ये Video

घाटी में अगले महीने होने है विधानसभा चुनाव

Advertisment

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 2014 के बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव आयोग ने घाटी में तीन चरणों में चुनाव कराने की घोषणा की है. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 18 और 25 सितंबर और एक अक्टूबर को मतदान होगा. जबकि 4 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे आएंगे. आतंकी घटनाओं के बीच केंद्र शासित राज्य में चुनाव कराना चुनाव आयोग और सरकार के सामने एक चुनौती बनी हुई है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं. जिनमें 74 सामान्य, 9 एसटी और 7 एससी के लिए आरक्षित हैं.

Jammu Kashmir Encounter news jammu kashmir encounter today Udhampur Encounter jammu kashmir news in hindi Encounter in jammu kashmir Jammu kashmir Encounter
Advertisment
Advertisment