जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेरा, पैरा कमांडो ने संभाला मोर्चा

Kishtwar Encounter: अनंतनाग में एनकाउंटर से बीच अब जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों ने जैश के आतंकियों को घेर लिया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Kishtwar Encounter

Kishtwar Encounter: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में शनिवार को आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिमसें दो जवान शहीद हो गए. जबकि एक नागरिक भी मारा गया. अब किश्तवाड़ जिले में मुठभेड़ की खबर है. बताया जा रहा है कि रविवार सुबह जम्मू डिवीजन के किश्तवाड़ में आतंकवादियों और संयुक्त बलों के बीच मुठभेड़ हो गई. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों ने जैश आतंकवादियों के एक समूह को घेर लिया है. दोनों ओर से रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है. आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है और सेना ने इसके लिए पैरा कमांडो को मैदान में उतारा है.

Advertisment

अनंतनाग में सर्च ऑपरेशन जारी

बता दें कि शनिवार शाम को घाटी के अनंतनाग के कोकरनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी. जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद से इलाके में लगातार तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, इलाके में विशेष बलों के पैरा कमांडो समेत काफी सैनिकों को तैनात किया गया है. जिस स्थान पर मुठभेड़ चल रही है वह स्थान 15 किमी अंदर ऊंचाई पर है. जहां आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया था. इस दौरान आतंकियों ने तलाशी अभियान में लगे सैनियों पर ऊंचाई से गोलीबारी कर दी. आतंकियों ने दोनों ओर से सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं.

ये भी पढ़ें: Rain ALERT: उत्तर प्रदेश-राजस्थान सहित 22 प्रदेशों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, जानें आपके प्रदेश का क्या है हाल

शहीदों की शहादत पर सेना ने जताया शोक

जवानों की शहादत पर सेना ने शोक जताया है. भारतीय सेना ने एक ट्वीट में लिखा, "सेना की बहादुरी आज भी अमर है और वे अनंत शांति में विश्राम करते हुए अनगिनत दिलों को प्रेरित कर रही है. चिनार कोर के सभी रैंक बहादुर हवलदार दीपक कुमार यादव और एलएनके प्रवीण शर्मा के बलिदान को सलाम करते हैं, जिन्होंने अनंतनाग में कर्तव्य निभाते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी. चिनार योद्धा उनकी वीरता और बलिदान को सलाम करते हैं, गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और शोक संतप्त परिवारों के साथ एकजुटता में खड़े हैं."

ये भी पढ़ें: Wayanad Landslide: प्रधानमंत्री मोदी के स्नेह से पीड़ितों का छलका दर्द, लोगों की पीड़ा देख रुआसु हुए PM

Anantnag Encounter jammu kashmir news in hindi Jammu kashmir Encounter Jammu kashmir Encounterm encounter
Advertisment
Advertisment