पंजाब के पूर्व कांग्रेसी मंत्री आशु अरेस्ट, 9 घंटे के पूछताछ के बाद ED का एक्शन, जानें क्या है पूरा मामला!

पंजाब में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज यानी गुरुवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. ईडी ने पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस पार्टी के नेता भारत भूषण आशु को अरेस्ट किया है.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Bharat Bhusan Ashu Arrested

भारत भूषण आशु (Image: Social Media)

Bharat Bhushan Ashu Arrested: पंजाब में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज यानी गुरुवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. ईडी ने पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस पार्टी के नेता भारत भूषण आशु को अरेस्ट किया है. भारत भूषण आशु को ईडी ने टेंडर स्कैम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया है. अरेस्ट करने से पहले ईडी ने आशु से 8 से 9 तक पूछताछ की थी.

Advertisment

जालंधर के ईडी ऑफिसर जेपी सिंह ने कहा कि, ‘भारत भूषण आशु को मनी लॉन्ड्रिंग टेंडर घोटाले में गिरफ्तार किया गया है. मीडिया को प्रेस नोट के माध्यम से सूचित किया जाएगा.’  

यहां देखें वीडियो

कांग्रेस नेता भारत भूषण आशु को जब ईडी अरेस्ट करके ले जा रही थी, तब पत्रकार ने बातें करना चाहतीं, लेकिन आशु बिना कुछ कहे गाड़ी में जाकर बैठ गए. इस दौरान भारत भूषण आशु के चारों और ईडी अधिकारियों और सुरक्षा बलों का घेरा दिखाई दिया. 

क्या है पूरा मामला

भारत भूषण आशु जब पंजाब सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रालय के प्रभारी थे, तब उन पर करीब 2000 करोड़ रुपये के टेंडरों में घोटाले का आरोप लगा था. आगे चलकर इस पूरे मामले को टेंडर स्कैम के नामे जाना गया. पंजाब की मंडियों में लेबर और ट्रांसपोर्टेशन के टेंडरों में बड़े पैमाने पर अनियमितता पाई गई थीं. इसके बाद ईडी ने भारत भूषण आशु के ठिकानों पर छापेमारी की थी. तलाशी के दौरान ईडी को करीब डेढ़ करोड़ रुपये की प्रोपर्टी के डॉक्यूमेंट मिले थे. साथ ही करीब 30 लाख रुपये भी जब्त किए गए थे. 

Punjab news Update punjab news in hindi Punjab News Punjab news hindi news Tender Scam Bharat Bhushan Ashu punjab news hindi punjab news today money laundering
Advertisment