Advertisment

हरियाणा में अभी जारी नहीं होंगे सरकारी नौकरियों के परीक्षा परिणाम, चुनाव आयोग ने लगाई रोक

Haryana Assembly Elections: हरियाणा में सरकारी नौकरियों के परीक्षा परिणामों पर चुनाव आयोग ने अस्थाई रूप से रोक लगा दी है. फिलहाल राज्य में सरकारी नौकरियों के परीक्षा परिणाम जारी नहीं किए जाएंगे. ये फैसला राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता को देखते हुए लिया गया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Election Commission1

चुनाव आयोग (फाइल फोटो)

Haryana Assembly Elections: हरियाणा में फिलहाल सरकारी नौकरियों के परीक्षा परिणाम जारी नहीं किए जाएंगे. चुनाव आयोग ने बुधवार को इन परीक्षा परिणामों पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी. चुनाव आयोग ने ये फैसला राज्य में 1 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए लिया है. चुनाव आयोग ने कहा है कि इन भर्ती प्रक्रियाओं के नतीजे चुनाव पूरा होने से पहले घोषित नहीं किए जा सकते हैं. ईसीआई ने कहा कि उन्हें आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के संभावित उल्लंघन के संबंध में कांग्रेस नेता जयराम रमेश से शिकायत मिली थी.

Advertisment

आचार संहिता का नहीं हुआ उल्लंघन- चुनाव आयोग

वहीं चुनाव आयोग ने दावा किया कि आदर्श संहिता का कोई उल्लंघन नहीं हुआ, क्योंकि भर्ती प्रक्रिया चुनाव कार्यक्रम जारी होने (16 अगस्त) से बहुत पहले शुरू कर दी गई थी. चुनाव आयोग ने कहा कि, "हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के पद के लिए 5600 रिक्तियों, टीजीटी और पीटीआई के 76 पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया में मॉडल कोड के उल्लंघन के संबंध में कांग्रेस सांसद जयराम रमेश से प्राप्त शिकायत पर संज्ञान लिया गया."

ये भी पढ़ें: Viral Video: भारत बंद के दौरान पुलिस ने SDM पर क्यों बरसाई लाठी, जानकर रह जाएंगे दंग

चुनाव आयोग ने आगे कहा कि, "इसके बाद, राज्य सरकार से विस्तृत प्रतिक्रिया मांगी गई और तथ्यों का पता लगाने के बाद, आयोग ने एमसीसी का कोई उल्लंघन नहीं पाया. भर्ती प्रक्रिया चुनाव की घोषणा से पहले शुरू की गई थी और मौजूदा एमसीसी निर्देशों के तहत है. हालांकि, समान अवसर बनाए रखने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि किसी को कोई अनुचित लाभ न मिले, इन भर्तियों के परिणाम विधानसभा चुनाव पूरा होने तक जारी नहीं किए जाएंगे."

ये भी पढ़ें: चंपई सोरेन ने नई पार्टी बनाने का किया ऐलान, झारखंड चुनाव से पहले लिया बड़ा फैसला

1 अक्टूबर को होगा मतदान

बता दें कि हरियाणा में 2014 से सत्ता में काबिज बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है. राज्य में एक अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. जबकि चुनावी परिणाम 4 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM Modi Poland Visit: दो दिवसीय यात्रा पर पोलैंड पहुंचे PM मोदी, जानें क्यों अहम है प्रधानमंत्री का ये दौरा

HPSC election commission Model Code Of Conduct Haryana Election 2024 Haryana Assembly Election HSSC
Advertisment
Advertisment