Advertisment

कोरबा एक्सप्रेस की चार बोगियों में लगी भीषण आग, विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी ट्रेन

Korba Express Fire: विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन पर कोरबा एक्सप्रेस में रविवार सुबह आग लग गई. ट्रेन में आग लगने से रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई. हादसा तब हुआ जब ट्रेन छत्तीसगढ़ के कोरबा से यहां पहुंचकर खड़ी थी.

author-image
Suhel Khan
New Update
Train Fire

Korba Express Fire: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन पर खड़ी कोरबा एक्सप्रेस में आग लगने की खबर है. बताया जा रहा है कि कोरबा एक्सप्रेस की चार बोगियों में रविवार सुबह आ लग गई. जानकारी के मुताबिक हादसा प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर हुआ. जहां कोरबा एक्सप्रेस छत्तीसगढ़ के कोरबा से विशाखापट्टनम पहुंचकर खड़ी हुई थी. 

Advertisment

नकारी के मुताबिक, गाड़ी संख्या 18517 कोरबा एक्सप्रेस विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन पर खड़ी हुई थी. इसी दौरान ट्रेन में भीषण आग लग गई. जिसमें ट्रेन के तीन एसी कोच जलकर खाक हो गए. हालांकि गनीमत ये रही कि आग लगने की इस घटना में किसी की जान नहीं गई. लेकिन ट्रेन में आग लगने से रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में आसमानी आफत! गांदरबल में फटा बादल.. श्रीनगर-लेह राजमार्ग बंद

Advertisment

कोरबा से तिरुमाला जा रही थी ट्रेन

बता दें कि ट्रेन नंबर 18517 कोरबा एक्सप्रेस छत्तीसगढ़ के कोरबा से तिरुमाला जा रही है. बीच में विशाखापट्टनम में ट्रेन का स्टॉप था. ट्रेन विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन के निर्धारित चार नंबर प्लेटफॉर्म पर आकर खड़ी थी. तभी ट्रेन में अचानक से आग लग गई. आग लगते ही रेलवे में हड़कंप मच गया. उसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने ट्रेन में लगी आग को बुझाना शुरू किया. जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक कोरबा एक्सप्रेस की तीन एसी बोगियां जलकर खाक हो गईं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: MP: सागर के मंदिर में गिरी दीवार, 8 बच्चों के दबे होने की आशंका, बचाव कार्य जारी

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

रेलवे अधिकारियों ने शुरुआती जांच में पाया कि ये हादसा B7 बोगी के शौचालय में शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ. जिसके चलते B7 बोगी पूरी तरह जलकर खाक हो गई. वहीं B6 और M1 बोगियां आंशिक रूप से जल गईं. राहत की बात ये है कि हादसे के वक्त ट्रेन में कोई यात्री नहीं था, जिससे किसी को कोई चोट नहीं पहुंची. जिससे रेलवे का बड़ा हादसा टल गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: भारतीय मुक्केबाज निशांत देव के साथ ओलंपिक में हुई बेईमानी, जानबूझकर हराने का लग रहा आरोप

 

Andhra Pradesh News Fire in Train vishakhapattanam Train Fire Indian Railway
Advertisment
Advertisment