Advertisment

बिहार में रेलवे ब्रिज तक पहुंचा बाढ़ का पानी, कई ट्रेनों को किया गया रद्द, कई गाड़ियां डायवर्ट

Bihar Flood: बिहार में बाढ़ के चलते रविवार को रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया. इसके साथ ही कई गाड़ियों के रूट भी बदले गए हैं. बताया जा रहा है कि भागलपुर में एक रेलवे पुल तक बाढ़ का पानी पहुंचने के बाद विभाग ने कई गाड़ियों को रद्द करने का फैसला लिया.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Bihar Flood1

भागलपुर में रेलवे पुल तक पहुंचा बाढ़ का पानी (File Photo)

Advertisment

Bihar Flood: भारी  बारिशके बाद देश के कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. बिहार में भी भारी बारिश के बाद कई इलाकों बाढ़ आ  गई है. इस बीच भागलपुर में बाढ़ का पानी रेलवे ब्रिज तक पहुंच गया. जिसके बाद कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया. जबकि कई ट्रेनों के रूट भी डायवर्ट किए गए हैं. पूर्व मध्य रेलवे ने एक बयान में इस बारे में जानकारी दी है. बयान के मुताबिक, रविवार को बिहार के भागलपुर जिले में बाढ़ का पानी एक पुल के गार्डर तक पहुंच गया. जिसके बाद कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया. जबकि कई ट्रेनों के रूट भी बदले गए हैं.

Advertisment

इस इलाके में बढ़ा बाढ़ का पानी

पूर्व मध्य रेलवे ने अपने एक बयान में कहा कि बाढ़ के पानी ने सुल्तानगंज और रतनपुर स्टेशनों के बीच पुल संख्या 195 के गार्डर को छू गया. इसके बाद कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया. इसके बाद जमालपुर-भागलपुर डिवीजन से गुजरने वाली कई अन्य ट्रेनों के रूट बदल दिए गए. बतयान के मुताबिक, "शनिवार रात 11:45 बजे बाढ़ का पानी पुल के गार्डर को छू गया. यही नहीं जमालपुर-भागलपुर डिवीजन में कुछ स्थानों पर कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं."

ये भी पढ़ें: Ravichandran Ashwin: रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई टेस्ट में किया धमाकेदार प्रदर्शन, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

Advertisment

इन ट्रेनों को किया गया रद्द

रविवार को बिहार में बाढ़ के चलते जिन ट्रेनों को रद्द किया गया. उनमें पटना-दुमका एक्सप्रेस, सरायगढ़-देवघर स्पेशल, जमालपुर-किउल मेमू स्पेशल और भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं. वहीं जिन ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है उनमें अजमेर-भागलपुर एक्सप्रेस, विक्रमशिला एक्सप्रेस, हावड़ा-गया एक्सप्रेस, सूरत-भागलपुर एसएफ एक्सप्रेस, आनंद विहार-मालदा टाउन एक्सप्रेस और ब्रह्मपुत्र मेल शामिल है.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, बॉर्डर पर धरा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया

Advertisment

वही रेलवे ने कम से कम चार ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया है. इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन के यार्ड में ट्रेन का एक इंजन पटरी से उतर गया. उन्होंने बताया कि इंजन एक नियमित सेटिंग प्रक्रिया से गुजर रहा था, तभी रात 8:40 बजे के आसपास कुछ जोड़ी पहिए पटरी से उतर गए, उन्होंने कहा कि इसे एक घंटे के भीतर बहाल कर दिया गया. जिससे रेलवे सेवाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा.

ये भी पढ़ें: PM मोदी को अमेरिका से मिला शानदार तोहफा, राष्ट्रपति बाइडेन ने लौटाया भारत का 'खजाना'

Indian Railway Train cancelled bihar flood flood in bihar bihar flood news Bihar Floods
Advertisment
Advertisment