Advertisment

Udaybhan Karwariya: जेल से बाहर निकले पूर्व BJP विधायक, आजीवन कारावास की मिली थी सजा

Udaybhan Karwariya: बीजेपी के पूर्व विधायक उदयभान करवरिया करीब 10 साल की सजा काटने के बाद आज जेल से रिहा हो गए. सपा विधायक की हत्या के आरोप में उदयभान जेल में बंद थे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
उदयभान करवरिया

Udaybhan Karwariya: बीजेपी के पूर्व विधायक उदयभान करवरिया एक बार फिर से चर्चा में हैं. दरअसल उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उदयभान करवरिया को समय से पहले जेल से रिहा कर दिया है. आज सुबह-सुबह उन्हें रिहा कर दिया गया. बता दें कि करवरिया सपा विधायक की हत्या मामले में सजा काट रहे थे. 2014 में उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. वहीं, उदयभान के अच्छे आचरण को देखते हुए राज्यपाल ने आजीवन कारावास की सजा को माफ कर दिया गया. सपा विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड के मामले में एमपी/एमएलए कोर्ट ने उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. राज्यपाल के आजीवन कारावास की सजा माफ करने के बाद कारागार विभाग ने उदयभान की रिहाई का आदेश दिया था. करीब 10 साल तक सजा काटने के बाद पूर्व बीजेपी विधायक जेल से बाहर निकले हैं.

Advertisment

सपा विधायक की हत्या मामले में मिली थी सजा

आपको बता दें कि इलाहाबाद के सिविल लाइन की गलियों में दिनदहाड़े सपा विधायक जवाहर पंडित की हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड को 13 अगस्त, 1996 में अंजाम दिया गया था. यह पहली बार था जब इलाहाबाद में किसी की एके-47 से हत्या की गई थी. जवाहर यादव की हत्या के बाद उसके भाई ने उदयभान करवरिया सहित कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. 

यह भी पढ़ें- UP Police Constable Re-Exam Date: इस दिन होगी यूपी पुलिस कांस्टेबल की पुनःपरीक्षा, ये हैं नई तिथियां

जेल से बाहर आने के बाद उदयभान ने दी प्रतिक्रिया

करीब 10 साल की सजा काटने के बाद जेल से बाहर आते ही उदयभान ने कहा कि राजनीतिक षड्यंत्र की वजह से 10 साल की सजा काटनी पड़ी. हमने पहले भी समाज की सेवा की है और आगे भी समाज की सेवा करेंगे. वहीं, जब उदयभान से पूछा गया कि वह जेल से बाहर आने के बाद फिर से राजनीति में उतरेंगे तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अब अगली पीढ़ी राजनीति करेगी. हमारी पहली प्राथमिकता पत्नी का इलाज है.

UP News Latest UP News in Hindi Uttar Pradesh CM Yogi Udaybhan Karwaria
Advertisment