Advertisment

Ghaziabad: घड़ी शोरूम से तीन करोड़ की चोरी मामले में कमिश्नर का एक्शन, SHO और चौकी इंजार्ज निलंबित

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में इंदिरापुरम स्थित एक घड़ी के शोरूम में रविवार देर रात चोरों ने करोड़ों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. इस मामले पुलिस कमिश्नर ने एक्शन लिया और दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया.

author-image
Yashodhan.Sharma
एडिट
New Update
sho and chowki incharge suspended

दिल्ली से सटे गाजियाबाद स्थित एक घड़ी के शोरूम से हुई तीन करोड़ की चोरी मामले में पुलिस कमिश्नर अजय कुमार ने बड़ा एक्शन लिया  है. SHO जितेंद्र दीक्षित और कनवानी चौकी के प्रभारी लाल सिंह कनोजिया को सस्पेंड कर दिया है. कमिश्नर अजय कुमार ने बताया कि दोनों पर लापरवाही का आरोप है और अब उनके खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी गई है.

Advertisment

कैसे हुई लापरवाही

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस मामले की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी ने किसी को भी ठीक से सूचना नहीं दी थी. इसके अलावा मौके पर पहुंचकर की जाने वाली कार्रवाई में भी लापरवाही दिखाई. वहीं, रात में पुलिस गश्त पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. पता चला है कि करीब 41 मिनट तक चोर शोरूम में रहे, फिर भी पुलिस को कोई जानकारी तक नहीं हुई. बदमाश सामान लेकर फरार हो गए. दूसरी ओर बदमाशों ने शटर को उखाड़ने से पहले एक चादर तक लगाई थी. अगर पुलिस गश्त ठीक से होती तो शायद आज ये नौबत नहीं आती.

पुलिस पर मामला दबाने का आरोप

पुलिस पर इस घटना को दबाने का आरोप लगाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि चोरी गए माल की कीमत को कम मापने के प्रयास किए गए थे, बावजूद इसके मीडिया के सामने व्यापारी ने अपने साथ हुई इस करोड़ों की चोरी का खुलासा किया. वहीं, इस वारदात के बाद इलाके के व्यापारियों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है. उनका कहना है कि करोड़ों रुपए की नामी कंपनियों की घड़ियों की चोरी मामले में आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो और चोरी गया करोड़ों का माल भी वापस लाया जाए.

दो से अधिक थी चोरों की संख्या

बता दें कि यहां चोरों ने रात का फायदा उठाकर शटर तोड़ा और महंगी घड़ियों से हाथ साफ कर दिया था. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी. वारदात इंदिरापुरम के अहिंसा खंड-2 स्थित साई क्रिएशन नामक शोरूम की है. दावा किया जा रहा है कि रविवार देर रात 7 से 8 चोरों के गिरोह ने इस घटना को अंजाम दिया है. 

यह भी पढ़ें: UP News: 70 साल के मौलाना ने 7 साल की मासूम के साथ की गंदी हरकत, हुआ फरार, पुलिस ने दो दिनों में किया गिरफ्तार

वहीं पुलिस ने जब मामले की तफ्तीश शुरू की तब पता चला कि इस घटना में इंदिरापुरम के SHO और कनवानी चौकी के प्रभारी ने लापरवाही बरती है. इसके बाद कमिश्नर ने तुरंत एक्शन लिया और दोनों निलंबित कर दिया.

UP crime UP Crime Branch up Crime news up crime story ghaziabad
Advertisment
Advertisment